Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Global Investors Summit: प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उत्तराखंड निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन, अंबानी व अडानी भी होंगे शामिल

Uttarakhand Global Investors Summit देहरादून में आठ दिसंबर से शुरू होने वाले दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। सम्मेलन के पहले दिन विभिन्न सत्रों में उद्योगपति मुकेश अंबानी गौतम अडानी संजीव पुरी सज्जन जिंदल के साथ ही बाबा रामदेव मुख्य वक्ता के रूप में शामिल होंगे। निवेशक सम्मेलन में स्पेन स्लोवेनिया नेपाल क्यूबा ग्रीस आस्ट्रिया जापान सऊदी अरब व चेक गणराज्य के राजदूतों के...

By Vikas gusainEdited By: riya.pandeyUpdated: Tue, 05 Dec 2023 09:03 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उत्तराखंड निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Global Investors Summit: राजधानी देहरादून में आठ दिसंबर से शुरू होने वाले दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। कार्यक्रम के पहले दिन तीन केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, मनसुख मांडविया और धर्मेंद्र प्रधान का आना प्रस्तावित है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नौ दिसंबर को सम्मेलन के समापन के अवसर पर कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

सम्मेलन के पहले दिन विभिन्न सत्रों में उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, संजीव पुरी, सज्जन जिंदल के साथ ही बाबा रामदेव मुख्य वक्ता के रूप में शामिल होंगे। निवेशक सम्मेलन में स्पेन, स्लोवेनिया, नेपाल, क्यूबा, ग्रीस, आस्ट्रिया, जापान, सऊदी अरब व चेक गणराज्य के राजदूतों के शामिल होने की भी संभावना है।

सरकार प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन कर रही है। आठ व नौ दिसंबर को प्रस्तावित इस सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्वयं सारी तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं।

कार्यक्रम में सशक्त उत्तराखंड पुस्तक का होगा विमोचन

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री सुबह 10:30 बजे आयोजन स्थल फारेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट पहुंचेंगे। यहां उनके स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। साथ ही 1000 लोग मानव श्रृंखला बनाएंगे। कार्यक्रम में सशक्त उत्तराखंड पुस्तक का विमोचन और हाउस आफ हिमालयाज ब्रांड लांच किया जाएगा। दोपहर 12.30 बजे प्रधानमंत्री वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी, जिसमें वे अपनी विशेषताएं निवेशकों के साथ साझा करेंगे। सम्मेलन में प्रदेश के सभी कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ अधिकारी अपने विभागों से संबंधित योजनाओं का प्रस्तुतिकरण भी देंगे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: धामी सरकार ने निवेशक सम्मेलन से पहले ही ढाई लाख करोड़ के लक्ष्य को किया पार, निवेश बढ़ाने के लिए बनी 27 नई नीतियां

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें