Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishikesh News: PT Usha ने लिया मां गंगा का आशीष, आचार्यों व ऋषिकुमारों ने 'उड़न परी' का किया अभिनंदन

PT Usha भारतीय ओलंपिक संघ अध्यक्ष राज्यसभा सदस्य और उड़न परी के नाम से विख्यात पीटी उषा सपरिवार परमार्थ निकेतन पहुंची। उन्होंने परमार्थ निकेतन गंगा तट पर वेद मंत्रों के साथ मां गंगा का पूजन कर आशीर्वाद लिया। शनिवार को परमार्थ निकेतन आगमन पर गुरुकुल के आचार्यों और ऋषिकुमारों ने भारतीय ओलिंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा का पुष्प वर्षा और शंख ध्वनि से अभिनंदन किया।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 22 Jul 2023 08:35 PM (IST)
Hero Image
ऋषिकेश पहुंच PT Usha ने लिया मां गंगा का आशीष

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: भारतीय ओलंपिक संघ अध्यक्ष, राज्यसभा सदस्य और 'उड़न परी' के नाम से विख्यात पीटी उषा सपरिवार परमार्थ निकेतन पहुंची। उन्होंने परमार्थ निकेतन गंगा तट पर वेद मंत्रों के साथ मां गंगा का पूजन कर आशीर्वाद लिया। शनिवार को परमार्थ निकेतन आगमन पर गुरुकुल के आचार्यों और ऋषिकुमारों ने भारतीय ओलिंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा का पुष्प वर्षा और शंख ध्वनि से अभिनंदन किया।

एथलीट पीटी उषा के ऋषिकेश आगमन पर आचार्यों ने किया अभिनंदन

सर्वश्रेष्ठ महिला एथलीट पीटी उषा के ऋषिकेश आगमन पर परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती ने विदेश से भेजे अपने संदेश में कहा कि भारत की बेटी पीटी उषा ने दिखा दिया कि भारत की बेटियां ऊंची से ऊंची उड़ान भर सकती हैं। वह अपने सपनों के आसमान को छू सकती है। भारत की बेटियां केवल सपने देखती ही नहीं बल्कि उसे पूरा भी करती है।

पीटी उषा ने देश को किया है गौरवांवित

पीटी उषा ने दिखा दिया कि अगर हमारे अंदर जज्बा, जुनून और लगन हो तो सब कुछ हासिल किया जा सकता है। पीटी उषा ने पूरे भारतवर्ष को गौरवांवित किया है इसलिए बेटियों की कल्पना का धरातल में उतारने के लिए उन्हें उचित सुरक्षा और शिक्षा देना जरूरी है।

विश्व में बढ़ाया भारत का मान

पीटी ऊषा ने भारत को कई स्वर्ण पदक दिलवाकर पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ाया है। भारत की बेटी पीटी उषा अपनी ‘उषा अकादमी’ के माध्यम से नए खिलाड़ियों को तैयार कर रहीं हैं। जो अत्यंत गौरव का विषय है। पीटी उषा ने स्वामी चिदानंद सरस्वती के वैश्विक स्तर पर किए जा रहे पर्यावरण और मानवता की सेवा कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि परमार्थ निकेतन में अध्यात्म और सेवा का अद्भुत संगम है।

इस अवसर पर पीटी उषा के साथ उनके पति वी. श्रीनिवासन और परिवारिक सदस्य रामकृष्णन, पुष्पा, रामकृष्णन, सुनैना आदि मौजूद थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर