Move to Jagran APP

पिटकुल के एमडी ने त्यौहारी सीजन को देखते हुए शटडाउन के लिए नोडल अधिकारी किए नामित, सभी कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

दीपावली समेत अन्य त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए परिचालन व अनुरक्षण स्कंध की समीक्षा बैठक करते हुए पिटकुल के प्रबंध निदेशक ने शटडाउन के लिए नोडल अधिकारी नामित किए। ध्यानी ने बोर्ड रूम में परिचालन एवं अनुरक्षण स्कंध प्रांतीय भार निस्तारण केंद्र स्काडा एवं परीक्षण-परिचालन स्कंध के अधिकारियों के साथ विभिन्न उपसंस्थानों व पारेषण लाइनों से संबंधित अनुरक्षण कार्यों की समीक्षा की।

By sandeep joshiEdited By: riya.pandeyUpdated: Wed, 18 Oct 2023 10:44 AM (IST)
Hero Image
पिटकुल के प्रबंध निदेशक ने त्यौहारी सीजन में विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, देहरादून । दीपावली समेत अन्य त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए परिचालन व अनुरक्षण स्कंध की समीक्षा बैठक करते हुए पिटकुल के प्रबंध निदेशक ने शटडाउन के लिए नोडल अधिकारी नामित किए। साथ ही निर्बाध आपूर्ति के लिए शटडाउन के दौरान ही सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बीते मंगलवार को पिटकुल के प्रबंध निदेशक पीसी ध्यानी ने बोर्ड रूम में परिचालन एवं अनुरक्षण स्कंध प्रांतीय भार निस्तारण केंद्र, स्काडा एवं परीक्षण-परिचालन स्कंध के अधिकारियों के साथ विभिन्न उपसंस्थानों व पारेषण लाइनों से संबंधित अनुरक्षण कार्यों की समीक्षा की।

स्काडा व परीक्षण-परिचालन स्कंध को पूर्व में सूचित किए जाने के निर्देश

पिटकुल के प्रबंध निदेशक पीसी ध्यानी ने परिचालन एवं अनुरक्षण, गढ़वाल एवं कुमाऊं क्षेत्र के मुख्य अभियंताओं, अधीक्षण अभियंताओं व अधिशासी अभियंताओं को दीपावली से पूर्व सभी अनुरक्षण कार्यों को समन्वय स्थापित कर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने पारेषण तंत्र के किसी भी लाइन या उपकरण के शटडाउन की स्थिति में परिचालन एवं अनुरक्षण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्काडा व परीक्षण-परिचालन स्कंध को पूर्व में सूचित किया जाए। शटडाउन की स्थिति में सभी स्कंधों की ओर से एक साथ कार्य किए जाएं, जिससे पिटकुल पारेषण उपलब्धता पर कोई प्रतिकूल प्रभाव न पड़े।

यह भी पढ़ें - Dehradun News: मौसम के करवट बदलने से बिजली की खपत में आई कमी, शहर में जगह-जगह छोटे फाल्ट बने ऊर्जा निगम के लिए चुनौती

इस अवसर पर रहे उपस्थित

इस अवसर पर महाप्रबंधक (वित्त) एसके तोमर, मुख्य अभियंता कमल कांत, एचएस ह्यांकी, अनुपम सिंह, अधीक्षण अभियंता अविनाश चंद्र अवस्थी, कार्तिकेय दुबे, पंकज कुमार, डीपी सिंह आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - Uttarakhand Bijli Supply: बिजली कटने से अंधेरे में डूबा आइडीपीएल परिसर, लोगों ने बताया न्यायालय की अवमानना

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।