Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तो फिर स्कूलों में भी पढ़ाई जाए कुरान शरीफ', मदरसों में श्रीराम पाठ पढ़ाने के आदेश पर इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की मांग

आम इंसान विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकिल अहमद ने कहा कि हमारी सरकार से मांग है कि सरकारी व निजी स्कूलों में कुरान शरीफ पढ़ाने का आदेश भी दिए जाएं। उन्होंने कहा उन्होंने उत्तराखंड में पहले भी यूसीसी लैंड जिहाद लव जिहाद जैसे मामले का विरोध किया है। बता दें कि उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अधीन संचालित 117 मदरसों में भी श्रीराम की कथा पढ़ाई जाएगी।

By rajesh panwar Edited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 29 Jan 2024 08:08 AM (IST)
Hero Image
'तो फिर स्कूलों में भी पढ़ाई जाए कुरान शरीफ', मदरसों में श्रीराम पाठ पढ़ाने के आदेश पर की मांग

जागरण संवाददाता, विकासनगर। आम इंसान विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकिल अहमद ने कहा कि राज्य सरकार ने मदरसों में श्रीराम की कथा पढ़ाने का आदेश दिया है, तो सरकारी व निजी स्कूलों में भी कुरान शरीफ पढ़ाई जानी चाहिए।

रविवार को नगर के एक होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार से मांग है कि सरकारी व निजी स्कूलों में कुरान शरीफ पढ़ाने का आदेश भी दिए जाएं। उन्होंने कहा उन्होंने उत्तराखंड में पहले भी यूसीसी, लैंड जिहाद, लव जिहाद जैसे मामले का विरोध किया है। इस मौके पर वाहिद इकबाल, महफूज रहमान, पीआर निराला, जगदीश शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

बता दें कि अयोध्या में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के बाद उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अधीन संचालित 117 मदरसों में भी श्रीराम की कथा पढ़ाई जाएगी। वक्फ बोर्ड इसी सत्र से मदरसों के पाठ्यक्रम में यह बदलाव करने जा रहा है। पाठ्यक्रम संचालन को लेकर वक्फ बोर्ड की ओर से मदरसा प्रबंधकों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढे़ं -

उत्तराखंड के 117 मदरसों में पढ़ाई जाएगी श्रीराम की कथा, वक्फ बोर्ड अध्यक्ष बोले, मदरसों में भी बदलाव...