Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Gandhi Disqualified: विपक्ष की लामबंदी के मद्देनजर उत्तराखंड भाजपा का बड़ा कदम, OBC नेताओं ने थामा दामन

Rahul Gandhi Disqualified देहरादून में कांग्रेस समेत कई दलों के ओबीसी समाज से जुड़े नेताओं व कार्यकर्त्ताओं के भाजपा के दामन थामा। बताया गया कि राहुल गांधी प्रकरण में ओबीसी समाज के अपमान से नाराज होकर ये सभी भाजपा में शामिल हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraUpdated: Sun, 26 Mar 2023 08:39 AM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi Disqualified: ओबीसी समाज से जुड़े नेताओं व कार्यकर्त्ताओं के भाजपा का दामन थामा

जागरण संवाददाता, देहरादून: Rahul Gandhi Disqualified: राहुल गांधी प्रकरण को लेकर कांग्रेस समेत विपक्ष के ध्रुवीकरण के प्रयासों को देखते हुए भाजपा ने भी इस विषय को लेकर रणनीतिक रूप से कदम बढ़ा दिए हैं।

विपक्ष की लामबंदी के मद्देनजर वह आने वाले दिनों में ओबीसी को बड़ा मुद्दा बनाएगी। देहरादून में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस समेत कई दलों के ओबीसी समाज से जुड़े नेताओं व कार्यकर्त्ताओं के भाजपा के दामन थामने को इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

ओबीसी समाज के अपमान से नाराज होकर भाजपा में शामिल हुए

कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने इन सभी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। बताया गया कि राहुल गांधी प्रकरण में ओबीसी समाज के अपमान से नाराज होकर ये सभी भाजपा में शामिल हुए हैं।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि ओबीसी समाज के अपमान पर न्यायालय द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अहंकार कम नहीं हो रहा है।

विभिन्न दलों के नेताओं व उनके समर्थकों का पार्टी में स्वागत किया

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून व हरिद्वार जिलों के विभिन्न दलों के नेताओं व उनके समर्थकों का पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व के चलते प्रदेश में भाजपा में शामिल होने वालों का सिलसिला पहले ही लगातार तेज हो रहा था।

अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा ओबीसी समाज के अपमान पर न्यायालय की मुहर लगने और इस विषय पर माफी मांगने के बजाय अहंकार में हंगामा करने से समाज का एक बड़ा तबका कांग्रेस समेत अन्य दलों से नाराज होकर भाजपा में आ रहा है।

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री व बड़कोट नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष अतोल रावत ने कहा कि ओबीसी समाज के अपमान पर कांग्रेस जिस तरह से राहुल गांधी का बचाव कर रही है, उसने उन समेत अन्य कार्यकर्त्ताओं के कांग्रेस में बने रहने की संभावना को समाप्त कर दिया है। चमोली जिला पंचायत के उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने कहा कि कांग्रेस में हमेशा योग्य व्यक्तियों का तिरस्कार होता है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर