Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: हजारों की आबादी से जुड़ी रायपुर रोड का खस्ताहाल, बारिश के बाद हालत और भी बदतर; लोग परेशान

हजारों की आबादी से जुड़ी रायपुर रोड खस्ताहाल है और कई माह से लोग हिचकोले खा रहे हैं। वर्षा के कारण सड़क की हालत और बिगड़ गई है लेकिन लोक निर्माण विभाग सुध लेने को तैयार नहीं। क्षेत्रवासियों की बार-बार मांग के बावजूद सड़क पर पैचवर्क तक नहीं किया जा रहा है। जबकि यह मार्ग जौलीग्रांट एयरपोर्ट जाने का वैकल्पिक मार्ग है।

By Vijay joshiEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 11 Sep 2023 08:16 AM (IST)
Hero Image
हजारों की आबादी से जुड़ी रायपुर रोड चार माह से है खस्ताहाल

जागरण संवाददाता, देहरादून: हजारों की आबादी से जुड़ी रायपुर रोड खस्ताहाल है और कई माह से लोग हिचकोले खा रहे हैं। वर्षा के कारण सड़क की हालत और बिगड़ गई है, लेकिन लोक निर्माण विभाग सुध लेने को तैयार नहीं। क्षेत्रवासियों की बार-बार मांग के बावजूद सड़क पर पैचवर्क तक नहीं किया जा रहा है। जबकि, यह मार्ग जौलीग्रांट एयरपोर्ट जाने का वैकल्पिक मार्ग है और राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम से लेकर महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज का रास्ता भी यही है।

महाराणा प्रताप चौक तक दंश झेल रही सड़क

सर्वे चौक से शुरू होकर महाराणा प्रताप चौक तक करीब छह किलोमीटर लंबी रायपुर रोड उपेक्षा का दंश झेल रही है। कहीं निर्माण कार्य के चलते सड़क बदहाल है तो कहीं विभाग की लापरवाही के चलते स्थिति खराब है। खासकर चूना भट्ठा और रायपुर थाने के बाहर की सड़क हमेशा खस्ताहाल मिलती है। मानसून सीजन के दौरान तो पूरी सड़क लगभग उखड़ चुकी है।

बरसात में गड्ढे में पानी भरने से परेशान लोग

कहीं-कहीं गड्ढे परेशान कर रहे हैं तो अधिकांश हिस्से में कीचड़ और बजरी पसरी रहती है। इस मार्ग पर चार माह से पैचवर्क तक की जहमत नहीं उठाई गई, जिससे क्षेत्रवासियों में खासा आक्रोश है। पूर्व पार्षद विनय कोहली का कहना है कि वर्षाकाल में रायपुर रोड की हालत बेहद खराब रहती है, लेकिन साल के अन्य समय में भी सड़क की दुर्दशा रहती है। सर्वे चौक से ही सड़क के गड्ढे राहगीरों को दर्द देने लगते हैं।

क्षेत्रवासियों को आवाजाही में दिक्कतों का करना पड़ रहा सामना

यह मार्ग हजारों व्यक्तियों की आवाजाही का मार्ग है और क्षेत्रवासियों को भी यहां से आवाजाही में दिक्कतें पेश आती हैं। बीते जून में रायपुर मार्ग पर कहीं-कहीं पैचवर्क किया गया था, लेकिन वह पहली वर्षा में ही उखड़ गया। तब से अब तक सड़क की स्थिति और दयनीय हो गई है और वाहन सवार हिचकोले खा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- विधायक प्रदीप बत्रा की एक बहन ने दूसरी पर दर्ज कराया एफआइआर, जान से मारने की धमकी का लगाया आरोप

क्रासिंग से पहले शुरू किया पैचवर्क

लोक निर्माण विभाग की ओर से सर्वे चौक से सहस्रधारा क्रासिंग तक पैचवर्क कराया जा रहा है। जबकि, क्रासिंग से रायपुर तक करीब पांच किमी सड़क का सुधलेवा कोई नहीं। कहीं-कहीं सड़क चौड़ीकरण से लेकर नाली निर्माण और सीवर कार्य के चलते भी सड़क की मरम्मत नहीं हो पा रही है।

यह भी पढ़ें - उत्तरकाशी में बढ़ती जा रही डायलिसिस की प्रतीक्षा सूची, इलाज के लिए जाना पड़ रहा दूसरे जिले; स्टाफ की भी कमी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर