Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: 24 घंटे में पुलिस ने दो किशाेरियों से दुष्कर्म के आरोपितों को किया गिरफ्तार, पॉक्सो एक्ट में केस

Rape With Minors Police Booked Two Youth Update दो किशोरियों को भगाकर उन्हें अपनी हवस का शिकार बनाया था। पुलिस को इन दोनों की तलाश थी। एक किशाेरी के पास मोबाइल था जिसकी पुलिस ने लोकेशन निकाली इसके बाद दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया। पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपितों ने कबूल किया कि उन्होंने किशाेरियों से दुष्कर्म किया है।

By gaurav mamgain Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 14 Sep 2024 08:24 AM (IST)
Hero Image
पुलिस की गिरफ्त में दो किशाेरियों से दुष्कर्म के आरोपित।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। मुनिकीरेती क्षेत्र के अंतर्गत दो किशोरियों को शादी का झांसा देकर दो युवक भगा ले गए। एक किशोरी के पिता की तहरीर पर मुनिकीरेती पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के साथ दोनों किशोरियों को भी बरामद किया गया। पुलिस की पूछताछ में किशोरियों ने उनके साथ दुष्कर्म की बात कही है।

मुनिकीरेती थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश साह ने बताया कि एक किशोरी के पिता ने 11 सितंबर को थाने में तहरीर दी थी, जिसमें कहा था कि उसकी बेटी व उसकी एक सहेली को अज्ञात शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर भगा ले गए हैं। दोनों किशोरी घर नहीं आई हैं। इस पर पुलिस ने 12 सितंबर को मुकदमा दर्ज किया।

पुलिस की पूछताछ में किशोरियों ने दुष्कर्म होने की बात कही

एसएसपी टिहरी के निर्देश पर एएसपी व सीओ नरेंद्रनगर के दिशा-निर्देशन में थाना स्तर पर वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेश चंद्र पांडेय के नेतृत्व में टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरे, होटल, नाबालिग की सहपाठियों से पूछताछ, मोबाइल सर्विलांस व बस-रेलवे स्टेशन में तलाशी की।

एक किशाेरी के मोबाइल से मिली लोकेशन

प्रभारी निरीक्षक रितेश ने बताया कि एक किशोरी के पास मौजूद मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम ने 13 सितंबर की सुबह दो युवकों को बंदा पुल निकट बस स्टैंड ऋषिकेश पर पकड़ा, जिनके साथ दोनों लापता किशोरियां भी मिली। बताया कि दोनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ये पकड़े आरोपित

आरोपितों की पहचान प्रकाश मिश्रा (19) निवासी श्यामपुर फाटक मनसा देवी मोहल्ला ऋषिकेश व गुड्डू राम (20) निवासी शीशम झाड़ी मुनिकीरेती है। बताया कि पूछताछ में किशोरियों ने दुष्कर्म होने की बात कही है। दोनों किशोरियों का मेडिकल कराया गया है, जिसकी जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

किशोरियों के बयानों के आधार पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 65(1) बीएनएस व 3/4 पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। दोनों अभियुक्तों को रिमांड के लिए न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर