Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ravi Badola Murder: देहरादून में रहने वाली रामवीर की प्रेमिका से भी जुड़ा मामला, हुुई फरार

Ravi Badola Murder रायपुर थाना क्षेत्र के डोभाल चौक पर हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपित मुजफ्फरनगर का हिस्ट्रीशीटर रामवीर फरार होने से पहले अपने साथियों के साथ प्रेमिका के घर गया था। हत्या की घटना के मुख्य आरोपित रामवीर की शनिवार की एक दिन की कस्टडी रिमांड मिली। इस दौरान पुलिस ने गहन पूछताछ कर साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने आरोपितों को आश्रय देने पर शालू भारद्वाज को वांछित बनाया है।

By Vijay joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 23 Jun 2024 10:26 AM (IST)
Hero Image
Ravi Badola Murder: दून में प्रेमिका के घर पिस्टल छुपाकर राजस्थान फरार हुआ था रामवीर

जागरण संवाददाता, देहरादून। Ravi Badola Murder: रायपुर थाना क्षेत्र के डोभाल चौक पर हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपित मुजफ्फरनगर का हिस्ट्रीशीटर रामवीर फरार होने से पहले अपने साथियों के साथ प्रेमिका के घर गया था। दून की टीएचडीसी कालोनी स्थित प्रेमिका के घर में पिस्टल और कारतूस छिपाकर वह राजस्थान भाग गया। जबकि, उसके दो साथी योगेश व मनीष हरिद्वार की ओर से निकल गए थे।

पुलिस कस्टडी रिमांड में आरोपित रामवीर ने पुलिस को यह जानकारी दी। पुलिस ने आरोपित की प्रेमिका के घर से पिस्टल बरामद कर ली और आश्रय देने के आरोप में वांछित बनाया है। रामवीर की प्रेमिका कुख्यात गैंगस्टर यतेंद्र चौधरी की पत्नी है। यतेंद्र चौधरी की करीब दो महीने पहले मौत हो चुकी है।

हत्या की घटना के मुख्य आरोपित रामवीर की शनिवार की एक दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मिली। इस दौरान पुलिस ने गहन पूछताछ कर साक्ष्य जुटाए। रिमांड में पूछताछ के आधार पर रामवीर की निशानदेही पर उसकी प्रेमिका शालू भारद्वाज के टीएचडीसी कालोनी स्थित किराये के घर से घटना में प्रयुक्त 32 बोर की देसी पिस्टल व तीन कारतूस बरामद किए गए।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि घटना की रात वह अपने साथी मनीष व योगेश के साथ शालू के घर गया था, जहां उसने अपनी पिस्टल व कारतूस छिपा दिए और फरार हो गया। रामवीर यहां से मुजफ्फरनगर गया और फिर राजस्थान निकल गया। पुलिस ने बताया कि रामवीर की प्रेमिका शालू भारद्वाज गैंगस्टर यतेंद्र चौधरी की पत्नी है। शालू भी घटना के बाद से फरार है। पुलिस ने आरोपितों को आश्रय देने पर शालू भारद्वाज को घटना में वांछित बनाया है।

विनय क्षेत्री हत्याकांड का मुख्य आरोपित था यतेंद्र चौधरी

कुख्यात यतेंद्र चौधरी निवासी ग्राम बाफर थाना जानी, जिला मेरठ कई वर्ष पूर्व दून में हुए विनय क्षेत्री हत्याकांड का मुख्य आरोपित था। इस हत्याकांड में रामवीर भी शामिल था। गैंगस्टर यतेंद्र चौधरी की मौत हो चुकी है और उसकी पत्नी शालू भारद्वाज अब रामवीर की प्रेमिका है।

पुलिस के अनुसार, यतेंद्र चौधरी भी उत्तर प्रदेश का कुख्यात बदमाश था। देहरादून में वर्ष 2008 में नेहरू कालोनी थाना क्षेत्र में प्रापर्टी डीलर विनय क्षेत्री की गोली मारकर हत्या की थी। वर्ष 2005 में विनय के पिता व भाई की हत्या का भी आरोप यतेंद्र पर ही था। नेहरू कालोनी में यतेंद्र पर गैंगस्टर, धोखाधड़ी और अवैध हथियार रखने के मुकदमे थे।

हत्यारोपित सोनू पर महिला के 15 लाख हड़पने का आरोप

रवि बडोला हत्याकांड के मुख्य आरोपित सोनू भारद्वाज उर्फ देवेंद्र पर धर्मपुर निवासी महिला ने 15 लाख रुपये हड़पने और परिवार को जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। रायपुर थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर सोनू भारद्वाज पर एक और मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में भारद्वाज की पत्नी और दो अन्य व्यक्ति को भी नामजद किया गया है।

रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन राम ने बताया कि शनिवार को प्रियंका कंडवाल निवासी धर्मपुर ने शिकायत में बताया कि उनके पति व उसकी यशपाल चौधरी निवासी राजपुर रोड और राजेंद्र रावत निवासी गढ़वाली कालोनी से जान पहचान थी। जिन्होंने करीब दो वर्ष पूर्व सनगांव डोईवाला में जमीन खरीदने की बात कही, लेकिन 15 लाख रुपये कम पड़ रहे थे। उक्त दोनों ने महिला से 15 लाख रुपये मांगे और दो माह बाद दोगुना कर 30 लाख रुपये लौटाने की बात कही। इन दोनों ने सोनू भारद्वाज और उसकी पत्नी से शिकायतकर्ता महिला की बात कराई, जिन्होंने जमीन के लिए डील करने की बात स्वीकारी।

झांसे में आकर महिला ने आरटीजीएस के माध्यम से सोनू भारद्वाज के खाते में 10 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। जबकि पांच लाख रुपये यशपाल और राजेंद्र को दिए, लेकिन इसके दो माह बाद उन्हें कोई रकम नहीं लौटाई गई। महिला ने जब रकम मांगी तो आरोपित बहाने बनाते रहे। इस दौरान महिला को पता चला कि सोनू भारद्वाज की यशपाल और राजेंद्र के साथ जमीन बेचने को लेकर कोई डील नहीं हुई है।

महिला का आरोप है कि रकम वापस मांगने पर सोनू भारद्वाज ने उनको व परिवार को जान से मारने की धमकी दी। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपित सोनू ने दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में अपना गैंग होने का डर दिखाते हुए कहा कि वह उसके पूरे परिवार को मार देगा। इस मामले में पुलिस ने सोनू भारद्वाज, उसकी पत्नी सोनिका, यशपाल चौधरी और राजेंद्र रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें