Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ravi Badola Murder: आरोपित सोनू भारद्वाज को नोटिस, तीन दिन में अतिक्रमण नहीं हटाया तो चलेगा बुलडोजर

Ravi Badola Murder रवि बडोला हत्याकांड के आरोपित सोनू भारद्वाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। अब सोनू भारद्वाज को प्रशासन ने नोटिस भेजकर तीन दिन के भीतर सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी है। जांच में पाया गया कि देवेंद्र उर्फ सोनू भारद्वाज ने नान जेडए की 66 वर्गमीटर भूमि पर अतिक्रमण करते हुए गोशाला निर्माण कार्य किया है।

By Vijay joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 22 Jun 2024 09:02 AM (IST)
Hero Image
Ravi Badola Murder: आरोपित सोनू भारद्वाज का करीब 66 वर्ग मीटर सरकारी भूमि पर पाया गया कब्जा

जागरण संवाददाता, देहरादून। Ravi Badola Murder: रवि बडोला हत्याकांड के आरोपित सोनू भारद्वाज को प्रशासन ने नोटिस भेजकर तीन दिन के भीतर सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी है। इसके बाद सरकारी जेसीबी से अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया जाएगा।

क्षेत्रवासियों की शिकायत पर नगर निगम और राजस्व की टीम ने आरोपित के मकान की पैमाइश की थी, जिसमें नाले से सटी सरकारी जमीन पर गोशाला बनाकर कब्जा किए जाने की पुष्टि हुई। इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को प्राप्त होने के बाद एसडीएम स्तर से नोटिस जारी किया गया है।

66 वर्गमीटर भूमि पर अतिक्रमण करते हुए गोशाला निर्माण किया

नोटिस में कहा गया है कि राजस्व विभाग व नगर निगम की संयुक्त टीम की जांच में पाया गया कि देवेंद्र उर्फ सोनू भारद्वाज ने नान जेडए की 66 वर्गमीटर भूमि पर अतिक्रमण करते हुए गोशाला निर्माण कार्य किया है। नोटिस में कहा गया है कि तीन दिन के भीतर अतिक्रमण को हटाए अन्यथा प्रशासन कार्रवाई कर अतिक्रमण को हटाएगा। साथ ही इसका पूर्ण व्यय आरोपित से वसूला जाएगा।

बीते रविवार को रायपुर थाना क्षेत्र के डोभाल चौक के निकट सोनू भारद्वाज और उसके छह साथियों ने प्रापर्टी डीलर रवि बडोला और दो अन्य पर गोलियां बरसा दी थीं। जिसमें रवि बडोला की मौके पर ही मौत हो गई थी और दो अन्य गंभीर घायल हो गए थे। सोनू भारद्वाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

इस दौरान क्षेत्रवासियों ने भारद्वाज के मकान को अवैध बताकर ध्वस्तीकरण की मांग की। जिस पर मंगलवार को जिलाधकारी के निर्देश पर नगर निगम और तहसील की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची और पैमाइश की। जिसमें पाया गया कि भारद्वाज ने घर के पीछे से गुजर रहे नाले की नान जेड ए श्रेणी की सरकारी जमीन पर कब्जा किया है।

डोभाल चौक क्षेत्र में पुलिस का सत्यापन अभियान, 22 संदिग्ध पकड़े

रवि बडोला हत्याकांड के बाद डोभाल चौक क्षेत्र में किराये के मकान में रह रहे आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है। रायपुर थाना पुलिस ने डोभाल चौक, नेहरूग्राम समेत आसपास के क्षेत्रों में सत्यापन अभियान चलाया। इस दौरान किरायेदारों का सत्यापन न कराने पर 42 मकान मालिकों का चालान किया गया। साथ ही 22 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देश पर रायपुर थाना पुलिस ने पीएसी बल के साथ बाहरी व्यक्तियों-किरायेदारों के सत्यापन के लिए बृहद स्तर पर सत्यापन अभियान चलाया। इस दौरान थाना क्षेत्र के लोअर नेहरूग्राम, डोभाल चौक व सिद्ध विहार में निवासरत बाहरी व्यक्तियों व किरायेदारों का सत्यापन किया गया।

इस दौरान किरायेदारों का सत्यापन न कराने वाले 42 मकान मालिकों के चालान कर चार लाख बीस हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा 55 संदिग्ध व्यक्तियों का पुलिस एक्ट में चालान किया गया। मौके पर कोई वैध दस्तावेज न दिखा पाने वाले 22 व्यक्तियों को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। जहां उनसे पूछताछ कर दस्तावेज उपलब्ध कराए गए। पुलिस के अनुसार, क्षेत्र में बाहर से आकर रह रहे आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों की भी सूची तैयार की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें