Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ravi Badola Murder: गुस्साए लोगों ने जाम कर दी सड़क, आरोपित के घर पर तोड़फोड़

Ravi Badola Murder डोभाल चौक क्षेत्र में हुए रवि बडोला हत्याकांड के विरोध में क्षेत्र के लोगों का गुस्सा दूसरे दिन फिर भड़क उठा। मंगलवार सुबह बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी डोभाल चौक के पास एकत्रित हुए और सड़क पर जाम लगा दिया। गुस्साई भीड़ ने भारद्वाज के घर पर पथराव किया और जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस ने लाठियां फटकार कर लोगों को वहां से खदेड़ा।

By Vijay joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 19 Jun 2024 07:52 AM (IST)
Hero Image
Ravi Badola Murder: मकान को अवैध बताते हुए ध्वस्तीकरण की मांग, मुख्य गेट तोड़कर अंदर घुसे लोग, पथराव भी किया

जागरण संवाददाता, देहरादून: Ravi Badola Murder: डोभाल चौक क्षेत्र में हुए रवि बडोला हत्याकांड के विरोध में क्षेत्र के लोगों का गुस्सा दूसरे दिन फिर भड़क उठा। आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ वे सड़क पर उतर आए। उन्होंने हत्याकांड के आरोपित देवेंद्र कुमार उर्फ सोनू भारद्वाज के मकान को अवैध बताते हुए इसके ध्वस्तीकरण की मांग की।

गुस्साई भीड़ ने भारद्वाज के घर पर पथराव किया और जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस ने लाठियां फटकार कर लोगों को वहां से खदेड़ा। गुस्साए लोगों ने छह नंबर पुलिया के पास सड़क भी जाम कर दी। इससे जगह-जगह वाहन फंस गए। डोभाल चौक के पास दिन भर तनाव की स्थिति बनी रही। क्षेत्रवासी देर रात तक धरने पर भी बैठे रहे।

पुलिस, प्रशासन और क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी

मंगलवार सुबह बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी डोभाल चौक के पास एकत्रित हुए और सड़क पर जाम लगा दिया। उन्होंने पुलिस, प्रशासन और क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी की। काफी देर सड़क जाम रखने के बाद भीड़ देवेंद्र कुमार उर्फ सोनू भारद्वाज के घर पहुंच गई। घर पर पथराव करने के बाद भीड़ मुख्य गेट तोड़कर अंदर घुस गई। वहां गमले और आसपास रखा सामान क्षतिग्रस्त कर दिया।

लाठियां फटकारी और धकेलते हुए भीड़ को बाहर निकाला

तनाव बढ़ता देख पुलिस ने सड़क पर लाठियां फटकारी और धकेलते हुए भीड़ को बाहर निकाला। आक्रोशित लोग भारद्वाज समेत अन्य आरोपितों के घरों पर बुलडोजर चलाने की भी मांग रहे थे। इधर, आक्रोशित लोगों ने डोभाल चौक के पास सड़क जाम कर दी। इससे छह नंबर पुलिया से लेकर डोभाल चौक को जाने वाले मार्ग पर यातायात ठप हो गया और आसपास के मार्गों पर वाहन फंस गए।

पुलिस ने यातायात सुचारु करने लिए मार्ग भी डायवर्ट किया, लेकिन रिंग रोड, जोगीवाला, फौवारा चौक से लेकर नेहरूग्राम क्षेत्र में जाम की स्थिति रही। इधर, उत्तराखंड बेरोजगार संघ, एनएसयूआइ और उत्तराखंड क्रांति दल से जुड़े छात्रों और नेताओं ने घटनास्थल पर पहुंचकर क्षेत्रवासियों की मांग का समर्थन किया। उन्होंने रवि बडोला को इंसाफ दिलाने के नारे लगाए।

प्रशासन ने शुरू की भारद्वाज के मकान की पैमाइश

लोगों ने आरोप लगाया कि आरोपित देवेंद्र शर्मा उर्फ सोनू भारद्वाज का मकान नाले की सरकारी जमीन पर कब्जाकर बनाया गया है। अवैध निर्माण बताते हुए मकान को ध्वस्त करने की मांग की गई। इस पर जिलाधिकारी सोनिका ने नगर आयुक्त को जांच के निर्देश दिए।

दोपहर बाद नगर निगम और तहसील प्रशासन की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची। टीम ने नाले में जमीन और भारद्वाज के मकान की पैमाइश की। टीम ने कहा कि नापजोख के बाद यदि निर्माण अवैध पाया जाता है तो इसका ध्वस्तीकरण किया जाएगा।

सुभाष क्षेत्री और मनोज नेगी की हालत नाजुक

डोभाल चौक गोलीकांड में घायल सुभाष क्षेत्री और मनोज नेगी की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। दोनों को श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के आइसीयू में भर्ती किया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें