Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishikesh Crime News: ऋषिकेश में बंद घर में करता था चोरी, कोलकाता जाकर बेचता था सामान; पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rishikesh Crime News ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने घरों में चोरी करने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह चोरी का माल कोलकाता जा कर बेचता था। उसके खिलाफ छह मामले दर्ज हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sunil NegiUpdated: Fri, 07 Oct 2022 05:19 PM (IST)
Hero Image
Rishikesh Crime News: कोतवाली पुलिस ने चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: Rishikesh Crime News: कोतवाली पुलिस ने एक घर में सेंध लगाकर जेवर व अन्य सामान चुराने और एक अन्य घर में चोरी का प्रयास करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उससे चोरी का माल बरामद किया गया है। चोरी के अन्य मामलों में यह व्यक्ति पहले भी कई बार जेल जा चुका है।

बसंत कालोनी श्यामपुर में की थी चोरी

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया कि 15 अगस्त को कोतवाली ऋषिकेश में संजय बालियान पुत्र मेहर सिंह निवासी बसंत कालोनी श्यामपुर ऋषिकेश ने रिपोर्ट दर्ज कराएगी उनके बंद मकान में अज्ञात चोर नकदी, एक मोबाइल फोन एवं जेवरात चोरी कर ले गया है।

गुमानीवाला में एक घर में हुआ था चोरी का प्रयास

इस मामले की विवेचना चल ही रही थी कि तीन अक्टूबर को कोतवाली में एस नारायण निवासी गली नंबर 10 देवेंद्र बिहार गुमानीवाला ऋषिकेश ने तहरीर देकर अवगत कराया कि 24 सितंबर को उनके गुमानीवाला स्थित घर में अज्ञात व्यक्ति ने चोरी का प्रयास किया गया है, घर के लोगों के जाग जाने के कारण चोर भाग गया।

जांच को अलग अलग दो टीम की गठित

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इस मामले में दो अलग-अलग टीम गठित की गई। सीसीटीवी कैमरों सहित आसपास क्षेत्र में सूचनाएं एकत्र की गई। जानकारी में आया कि यह सभी घटनाएं एक ही व्यक्ति सूरज कुमार वर्मा ने की हैं।

आरोपित चोर को किया गिरफ्तार

चार धाम यात्रा बस अड्डा क्षेत्र से शुक्रवार को एक बंद मकान से सूरज कुमार वर्मा को चोरी किए गए माल सहित गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दोनों ही मामलों में सूरज कुमार वर्मा पुत्र सुरेश कुमार वर्मा निवासी त्रिवेणी घाट ऋषिकेश जनपद देहरादून को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की।

  • पूछताछ करने पर आरोपित ने पुलिस को बताया गया कि मेरे द्वारा 13 अगस्त की रात को बसंत कालोनी श्यामपुर में बंद मकान का ताला तोड़कर कुछ ज्वेलरी एक मोबाइल फोन चुराया गया था। 14 अगस्त को वह ऋषिकेश से कोलकाता के लिए निकल गया था।

कोलकाता में बेचा चोरी का माल

चोरी की गई ज्वेलरी में से कुछ ज्वेलरी उसने कोलकाता में चलते फिरते लोग को बेच दी। जिससे मिले पैसे घूमने फिरने में खर्च कर दिए। चोरी का जो सामान बचा हुआ था, इस ज्वैलरी को भी बेचने की फिराक में था। चुराया गया मोबाइल फोन कोलकाता में ही कहीं खो गया।

यह भी पढ़ें:- VIDEO: रुड़की में साध्वी मैत्री का तलवार लहराते और ताबड़तोड़ हवाई फायर करते वीडियो वायरल, शुरू हुई जांच

आरोपित के खिलाफ दर्ज हैं छह मामले

कोलकाता से वापस आने के बाद 23 सितंबर को उसने श्यामपुर गुमानीवाला में एक घर में चोरी का प्रयास किया गया किंतु आहट होने पर वह वहां से भाग गया। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी का कुछ माल बरामद किया है। सूरज के खिलाफ चोरी के छह मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:- VIDEO: रुड़की में दो लोगों ने एक युवक को बेरहमी से पीटा, कपड़े भी फाड़े; वीडियो इंटरनेट पर हो रहा है वायरल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर