Move to Jagran APP

16 दिन बाद मिला Rishikesh से किडनैप छात्र का शव, हत्यारा गिरफ्तार; गे चैटिंग एप से जुड़ा मामला

Rishikesh Student Murder ऋषिकेश से अगवा हुए नाबालिग छात्र का 16 दिन बाद शव बरामद हुआ है। पुलिस ने हत्यारोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में पता चला है कि युवक और छात्र की मुलाकात एक गे चैटिंग एप के जरिए हुई थी। छात्र ने युवक की न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी दी थी जिसके चलते युवक ने उसकी हत्या कर दी।

By gaurav mamgain Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 26 Oct 2024 12:19 PM (IST)
Hero Image
Rishikesh Student Murder: पुलिस ने आरोपित के खिलाफ हत्या और कुकर्म की धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की है। Concept Photo
जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh Student Murder: तपोवन क्षेत्र से अपह्त हुए नाबालिग छात्र का शव पुलिस ने 16 दिन बाद हत्यारोपित युवक की निशानदेही पर बरामद किया। छात्र ने युवक की न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी दी थी और इसी के चलते युवक ने योजनाबद्ध तरीके से उसकी हत्या की। मुनिकीरेती थाना पुलिस ने हत्यारोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया।

10 अक्टूबर को मां ने पुलिस को दी थी सूचना

मुनिकीरेती थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश साह के मुताबिक, 10 अक्टूबर को एक महिला ने तपोवन चौकी में पहुंचकर सूचना दी कि उनका 17 वर्षीय बेटा आठ अक्टूबर से घर से लापता है। उन्होंने बेटे को खोजने काफी प्रयास किया लेकिन कुछ पता नहीं चला।

मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत बेटे के अपह्त होने का मुकदमा दर्ज किया गया। बेटे की खोजबीन के लिए अलग-अलग पांच टीमें गठित की गई। इस दौरान पुलिस टीमों ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले, अपह्त के मोबाइल काल का विवरण निकाला, अपह्त के दोस्तों, स्कूल के छात्र व शिक्षकों, होटल, ढाबों, घाटों, आश्रमों एवं धर्मशालाओं, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन व टेंपों स्टैंड पर जानकारी प्राप्त की।

यह भी पढ़ें- तिरूपति बालाजी लड्डू विवाद के बाद अब पिरान कलियर दरगाह के प्रसाद पर हंगामा, केमिकल का हो रहा था इस्‍तेमाल

इस दौरान पता चला कि आठ अक्टूबर की सुबह अपह्त ने एक युवक से जानकी सेतु स्थित श्मशान घाट में मुलाकात की थी और इसके बाद वह दोनों पैदल जानकी सेतु से लक्ष्मणझूला की ओर गए थे। सीसीटीवी फुटेज की गहनता से अवलोकन करने पर पता चला कि अपह्त के साथ वाले युवक ने अपनी पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर रुमाल बांधा है। इसके बाद पुलिस टीम उक्त युवक की तलाश में जुट गई।

पूछताछ करने और सर्विलांस के माध्यम से उक्त युवक की पहचान वार्ड न.03 कोतवाली डोईवाला निवासी गणेश सिमल्टी के रूप में हुई। उक्त युवक की लोकेशन डोईवाला के एक कालेज में मिली। वहीं, जांच के दौरान पता चला कि गणेश सिमल्टी उक्त कालेज की पैंट्री में काम करता है। जाेकि पिछले कुछ दिन से ड्यूटी नहीं जा रहा।

ग्रिंडर-गे चैटिंग एप से हुई थी मुलाकात

इसके बाद पुलिस की एक टीम गणेश सिम्लटी के घर पहुंची तो वह पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आयी। जहां पूछताछ में उसने बताया कि करीब ढाई साल पहले अपह्त से उसकी मुलाकात ग्रिंडर-गे चैटिंग एप के जरिये हुई थी।

न्यूड वीडियो परिवार को दिखाकर बदनाम करने की दी थी धमकी

वहीं, पिछले दिनों अपह्त ने युवक की न्यूड वीडियो उसके परिवार को दिखाकर बदनाम करने की धमकी देने दी। जिस कारण गणेश ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बनायी। योजना के मुताबिक सात अक्टूबर को वह चीनी गोदाम रोड ढालवाला स्थित अपनी ताई के घर पहुंच गया और आठ अक्टूबर की सुबह अपह्त नाबालिग को काल कर श्मशान घाट जानकी पुल बुलाया।

उसके आने के बाद युवक उसे नीलकंठ रोड 84 कुटिया के पास जंगल में ले गया। जहां युवक ने पास में पड़े पत्थर से अपह्त पर वार कर उसकी हत्या करके शव को वहीं छोड़ दिया। उसका मोबाइल फोन व स्मार्ट वाच युवक अपने साथ ले गया घर पर छिपा दिया।

यह भी पढ़ें- Weather Update: कमजोर चक्रवात के असर से उत्तराखंड से ठंड गायब, दिवाली के बाद ही बदलेगा मौसम

पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर गुरुवार को घटनास्थल पर पहुंचकर अपह्त नाबालिग का शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया। इसके बाद फील्ड यूनिट की टीम ने मौके पर साक्ष्य संकलित किए।

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ हत्या और कुकर्म की धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। आरोपित को कोर्ट के आदेश पर जेल भेजा गया है।

आरोपित पर बालक से कुकर्म करने का आरोप

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रकाश में आया है कि युवक ने अपह्त से कई बार कुकर्म किया है। एप के माध्यम से वह भी एक-दूसरे के साथ आपत्तिजनक हालत में बात करते थे। हालांकि मामले की जांच की जा रही है। साक्ष्य मिलने के बाद इसकी पुष्टि होगी। उन्होंने बताया कि अपह्त तपोवन स्थित एक स्कूल में कक्षा 11वीं का छात्र था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।