Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

योगनगरी स्टेशन पर अचानक निकल आया अजगर, रेंगता देखा तो यात्रियों के उड़ गए होश, मचा हड़कंप

ऋषिकेश के योगनगरी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार शाम को 6 फीट लंबा अजगर मिला। यात्रियों में हड़कंप मच गया। रेलवे पुलिस और कर्मचारियों ने मिलकर अजगर को सकुशल रेस्क्यू कर समीप वन क्षेत्र में छोड़ दिया। अजगर के बच्चा होने की आशंका है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन में आरपीएफ और जीआरपी के जवान शामिल थे।

By gaurav mamgain Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 21 Sep 2024 12:38 AM (IST)
Hero Image
योगनगरी स्टेशन में निकला अजगर, मचा हड़कंप। फोटो- वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। योगनगरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर अजगर मिलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। काफी देर तक अजगर परिसर में ही घूमता रहा। रेलवे कर्मचारियों ने अजगर को सकुशल रेस्क्यू कर समीप वन क्षेत्र में छोड़ा।

योगनगरी स्टेशन के रेलवे पुलिस फोर्स के निरीक्षक अवकाश कुमार बंसल ने बताया कि गुरुवार शाम को एक अजगर स्टेशन परिसर में घुस गया। इसकी सूचना मिलने पर आरपीएफ, जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे।

आरपीएफ के जवानों ने रेलवे कर्मचारियों की मदद से अजगर का सकुशल रेस्क्यू किया और उसे समीप के वन क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया गया। बताया कि अजगर की लंबाई करीब छह फीट थी, जिससे यह प्रतीत हो रहा था कि वह बच्चा है। वहीं, स्टेशन पर अजगर निकलने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: रेलवे पटरी पर अजगर समझकर लगाया इमरजेंसी ब्रेक, उतरकर देखा तो उड़ गए होश

यह भी पढ़ें: नैनीताल में ई-रिक्शा का किराया बढ़ा, नया शुल्क लागू; अचानक बढ़ी किमतों से लोगों में गुस्‍सा