Move to Jagran APP

देहरादून में गुच्चूपानी में नदी में फंसे युवकों को एसडीआरएफ ने बचाया

देहरादून में बुधवार की रात गुच्चूपानी में कुछ पर्यटक नदी के बहाव में फंस गए। इसकी सूचना आपदा कंट्रोल रूम से एसडीआरएफ को मिली। इसके बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और तीन युवकों को बचाया गया।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Thu, 02 Sep 2021 07:39 AM (IST)
Hero Image
देहरादून में गुच्चूपानी में नदी में फंसे युवकों को एसडीआरएफ ने बचाया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बरसात में नदी व गदेरों के आसपास सतर्क रहने की चेतावनी के बावजूद पर्यटकों को रोकना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। बुधवार रात गुच्चूपानी में कुछ पर्यटक नदी के बहाव में फंस गए। एसडीआरएफ ने कड़ी मशक्कत कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। गुच्चूपानी में बुधवार देर रात नदी का जलस्तर बढ़ने से तीन पर्यटक बीच में फंस गए। आपदा कंट्रोल रूम से एसडीआरएफ को इसकी सूचना मिली। जिस पर एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। यहां तीन युवक नदी के बीचोंबीच फंसे मिले।

अंधेरे के कारण रेस्क्यू में दिक्कतें पेश आईं, लेकिन एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत कर तीनों युवकों को रस्सी से बांधकर सुरक्षित बाहर निकाल लिया। एसडीआरएफ टीम इंचार्ज ने बताया कि तीनों युवक दिन में यहां घूमने आए थे और तैरते हुए नदी के पार चले गए। अचानक से जलस्तर बढ़ने पर वे वापस नहीं लौट सके। युवकों की पहचान आयुष पांडे निवासी बंगाली कोठी टीएचडीसी कालोनी, हॢषत शर्मा निवासी मोहिनी रोड डालनवाला, पर्व गुप्ता निवासी कैनाल रोड जाखन के रूप में हुई।

करंट लगने से श्रमिक की मौत

निर्माणाधीन भवन में कार्य के दौरान एक श्रमिक विद्युत लाइन की चपेट में आ गया, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया। कुछ देर बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई। दून के झाझरा में निर्माणाधीन मकान में कुछ मजदूर कार्य कर रहे थे। बुधवार शाम को एक मजदूर पास से गुजर रही बिजली की लाइन की चपेट में आ गया। करंट लगने से उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची प्रेमनगर थाना पुलिस के मुताबिक मजदूर के हाथ में डंडा था। संभवत: वह गीला रहा होगा और विद्युत लाइन में टकराने से करंट लग गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि मूल रूप से भोगपुर देवरिया निवासी सतेंद्र प्रजापति (26) यहां दिहाड़ी पर काम कर रहा था। करंट लगने से सतेंद्र बुरी तरह से झुलस गया। अस्पताल ले जाने तक उसने दम तोड़ दिया था। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-VIDEO: विकासनगर में एसडीआरएफ व पुलिस की टीम ने 30 किसानों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बचाया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।