Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुंभ को देखते हुए ट्रेन में ज्वलनशील पदार्थों की सघन तलाशी, आरपीएफ और जीआरपी ने चलाया अभियान

कुंभ को देखते हुए रेल मंडल मुख्यालय के निर्देश पर आरपीएफ और जीआरपी ने रेल सेवाओं के भीतर ज्वलनशील पदार्थों की सघन तलाशी के लिए अभियान चलाया। योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की सुबह ट्रेन के भीतर ज्वलनशील पदार्थ साथ लेकर चलने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Updated: Thu, 25 Mar 2021 01:26 PM (IST)
Hero Image
कुंभ को देखते हुए ट्रेन में ज्वलनशील पदार्थों की सघन तलाशी।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। कुंभ को देखते हुए रेल मंडल मुख्यालय के निर्देश पर आरपीएफ और जीआरपी ने रेल सेवाओं के भीतर ज्वलनशील पदार्थों की सघन तलाशी के लिए अभियान चलाया। योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की सुबह ट्रेन के भीतर ज्वलनशील पदार्थ साथ लेकर चलने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया।

आरपीएफ के निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि मंडल मुख्यालय के निर्देश पर अभियान चलाया गया है। कुंभ के दृष्टिगत अन्य प्रांतों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचने की उम्मीद है। जिसके लिए इस तरह की सावधान बरतनी आवश्यक है। उन्होंने बताया कि कोई भी यात्री अपने साथ रसोई गैस, केरोसिन, स्टोब, आतिशबाजी का सामान आदि लेकर चलता पाया गया तो उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

गुरुवार को चले अभियान में ऐसी कोई वस्तु या पदार्थ नहीं पाया गया। अभियान में जीआरपी के उपनिरीक्षक बलवंत सिंह, आरपीएफ की उपनिरीक्षक गायत्री देवी करीब 25 सदस्य टीम के साथ शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- खाद्य सुरक्षा की अनदेखी पर तीन दुकानदारों का चालान, उपजिलाधिकारी ने चलाया अभियान

------------------- 

संपर्क मार्ग निर्माण पर मनाई खुशी 

डोईवाला के  रामनगर डांडा थानों संपर्क मार्ग निर्माण पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने खुशी जताई। इस दौरान मातृभूमि सेवा संगठन ने सड़क निर्माण में लगे विभागीय कर्मचारियों के साथ श्रमिकों का भी फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। मातृभूमि सेवा संगठन थानों के अध्यक्ष अमित कुकरेती ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए चलाए गए जन आंदोलन के बाद यह सड़क बनी है जो जनता की जीत है। इस अवसर पर संगठन के महामंत्री सुमन देव, मीडिया प्रभारी अंकित तिवारी, कोषाध्यक्ष महेश कोठारी आदि उपस्थित थे। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें