Move to Jagran APP

AIIMS Rishikesh में सीनियर रेजिडेंट ने गार्ड को बुरी तरह पीटा, कई डॉक्‍टरों पर मुकदमा दर्ज

AIIMS Rishikesh एम्स ऋषिकेश में एक वरिष्ठ रेजिडेंट द्वारा सुरक्षा गार्ड पर हमले का मामला सामने आया है। गार्ड की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि डॉक्टर ने गार्ड के साथ गाली-गलौच की और उसे पीटा भी। इस घटना से अस्पताल में तनाव का माहौल है। गार्ड बीते दो अक्टूबर को एम्स मेडिकल एन्ट्रेंस में वह ड्यूटी में तैनात था।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 17 Oct 2024 08:15 PM (IST)
Hero Image
AIIMS Rishikesh: चारों आरोपित एम्स ऋषिकेश में सीनियर रेजिडेंट के रूप में सेवारत । फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। AIIMS Rishikesh: देश के शीर्ष मेडिकल संस्थान एम्स ऋषिकेश में सीनियर रेजिडेंट की दबंगई का मामला सामने आया है, जिसमें कई चिकित्सकों ने सुरक्षा गार्ड को बुरी तरह पिटाई की। पीड़ित गार्ड की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित चिकित्सकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र सिंह खोलिया ने बताया कि पीडि़त सुरक्षा कर्मी हरेंद्र सिंह ने तहरीर दी है, जिसमें कहा है कि बीते दो अक्टूबर को एम्स मेडिकल एन्ट्रेंस में वह ड्यूटी में तैनात था। समीप में तैनात गार्ड नरेंद्र सिंह के साथ वाहन पार्किंग को लेकर डा. सावंत दलाल ने बहस शुरू की और गाली-गलौच करने लगा। इस पर गार्ड नरेंद्र ने उसे सूचना दी, जिसके बाद वह मौके पर पहुंचा।

यह भी पढ़ें- थूक जिहाद पर उत्‍तराखंड सरकार का बड़ा एक्‍शन, एक लाख तक जुर्माना; बताना होगा मीट झटका या हलाल

भारतीय सेना के लिए भी अपमानजनक शब्द प्रयोग किए

इस दौरान डा. सावंत दलाल ने उसके साथ भी गाली गलौच शुरू कर दी। हरेंद्र ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने भारतीय सेना के लिए भी अपमानजनक शब्द प्रयोग किए। इसकी शिकायत गेट नंबर तीन व एएसओ उत्तम सिंह से की गई, जिसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आरोपितों का गुस्सा शांत किया।

हरेंद्र ने कहा कि वह गेट नंबर तीन पर पहुंचा तो डा. सावंत व उसके साथ डा.राहुल, डा.दीपक सांगवान, डा. दीपक कुमार और अन्य चालीस से पैंतालीस लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें नाक की हड्डी भी टूट गई और कई चोटें आई हैं।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: ‘पेड़ वाले गुरुजी’ धन सिंह घरिया ने शुरू की मुहिम, वृक्षविहीन बदरिकाश्रम में लहलहाएगा भोज का जंगल

चारों आरोपित एम्स में सीनियर रेजिडेंट के रूप में सेवारत

कोतवाल आरएस खोलिया ने बताया कि पीड़ित गार्ड हरेंद्र का मेडिकल कराया गया है, जिसके बाद आरोपित डा. सावन दलाल, डा.राहुल, दीपक सांगवान, दीपक कुमार के खिलाफ मारपीट व अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। चारों आरोपित एम्स ऋषिकेश में सीनियर रेजिडेंट के रूप में सेवारत हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

विवादों में रहता है एम्स

देश का शीर्ष मेडिकल संस्थान आए दिन नए विवादों के कारण चर्चाओं में रहता है। बीते महीनों जूनियर रेजिडेंट व नर्सिंग स्टाफ के बीच कई दिनों तक लंबा विवाद चला था। इस दौरान आंदोलन के चलते आम मरीजों की खासी फजीहत हुई थी। तीन महीने पहले एम्स में एक स्ट्रेचर के नीचे मरीज की कटी हुई हथेली मिली थी, जिसे देखकर आस-पास के लोगों में हड़कंप मच गया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।