Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: रायवाला के पास सोंग नदी का जलस्तर बढ़ा, सात लोग नदी के बीच टापू में फंसे; पुलिस ने सभी को सुरक्षित निकाला

रायवाला थाना क्षेत्र के अंतर्गत गौजरी माफी के समीप मंगलवार को सोंग नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया। उस वक्त सात लोग जिनमें दो महिलाएं भी शामिल है टापू में फंस गए। रायवाला थाने की टीम ने रेस्क्यू कर सभी लोग को टापू से सुरक्षित निकाल लिया।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Tue, 21 Jun 2022 03:19 PM (IST)
Hero Image
गौजरी माफी के समीप मंगलवार को सोंग नदी का जल स्तर अचानक बढ़ने से टापू में सात लोग फंस गए।

संवाद सूत्र, रायवाला: गौहरीमाफी रायवाला के समीप सौंग नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया। उस वक्त एक स्थानीय महिला सहित सात लोग नदी पार गए हुए थे। रायवाला थाने की टीम ने तुरंत रेस्क्यू कर सभी फंसे लोग को टापू से सुरक्षित निकला।

घटना मंगलवार दोपहर की है। रायवाला के थानाध्यक्ष भुवन चंद्र पुजारी ने बताया कि यह सभी लोग सौंग नदी में नहाने के लिए गए थे। इस दौरान वह नदी के पार चले गए। कुछ देर बाद अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया, जिस कारण यह लोग वहीं टापू में फंस गए।

सूचना मिलते ही मौके पर टीम रवाना की गई और तुरंत रेस्क्यू शुरू किया। जान खतरे में डालकर पुलिस के जवान नदी पार पहुंचे और रस्सी की मदद से सुमित शुक्ला (25 वर्ष) व सत्यम (23 वर्ष) दोनों निवासी ग्राम सलेमपुर थाना पीहानी हरदोई, दीपक (23 वर्ष) निवासी ग्राम खाईखेडी थाना मुजफ्फरनगर, रघुवीर (50 वर्ष), निवासी धोरेला थाना बंजीरगंज जिला बंदायू यूपी, सचिन (21 वर्ष) निवासी ग्राम धीरपुर थाना मदनापुर जिला शांहजहांपुर, बलराम (24 वर्ष) निवासी ग्राम केसरी थाना इकमा जिला छपरा बिहार तथा कोमल सिंह चौहान (42 वर्ष) व बबली देवी (35 वर्ष) दोनों निवासी ग्राम रायवाला को पुलिस टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला।

पुलिस टीम में थानाध्यक्ष भुवनचन्द्र पुजारी, उपनिरीक्षक नीरज त्यागी, कांस्टेबल रविन्द्र व चालक धरमवीर शामिल रहे।

पांच दिन से लापता व्यक्ति का शव चीला जलाशय से बरामद

पांच दिन से लापता आवास विकास कालोनी ऋषिकेश में एक व्यक्ति का शव चीला पावर हाउस जलाशय से बरामद किया गया है। जलाशय से ही एक अज्ञात व्यक्ति का शव एसडीआरएफ की टीम ने बरामद किया है।

थानाध्यक्ष लक्ष्मण झूला संतोष सिंह कुवंर ने बताया कि 17 जून को यशी शर्मा निवासी आवास विकास कालोनी ऋषिकेश ने अपने पति दीपक शर्मा (44 वर्ष) पुत्र एसके शर्मा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

दीपक शर्मा की स्कूटी चीला क्षेत्र से बरामद की गई थी। इसी आधार पर पुलिस इस व्यक्ति को चीला नहर क्षेत्र में तलाश रही थी। मंगलवार को चीला पावर हाउस इंटेक टैंक से एसडीआरएफ की टीम ने दीपक शर्मा के शव को बरामद किया।

एसडीआरएफ की टीम ने चीला पावर हाउस जलाशय से एक अज्ञात पुरुष का शव बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक शव करीब एक माह पुराना है। मृतक की उम्र करीब 35 वर्ष है।