Move to Jagran APP

पेयजल के संकट से जूझ रहे सिंगटाली के ग्रामीण, ऑलवेदर रोड कटिंग के दौरान टूटी लाइन

ऑलवेदर रोड की कटिंग के चलते पेयजल लाइन टूटने से सिंगटाली गांव में पेयजल संकट गहरा गया। ग्रामीण तीन किमी दूर गंगाजी से पानी ढोने को मजबूर हैं। पूर्व जिला पंचायत सदस्य और उक्रांद के केंद्रीय सचिव सरदार सिंह पुंडीर ने इस संबंध में जिलाधिकारी टिहरी को ज्ञापन प्रेषित किया।

By Raksha PanthriEdited By: Updated: Wed, 19 May 2021 03:43 PM (IST)
Hero Image
पेयजल के संकट से जूझ रहे सिंगटाली के ग्रामीण।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ऑलवेदर रोड की कटिंग के चलते पेयजल लाइन टूटने से सिंगटाली गांव में पेयजल संकट गहरा गया है। ग्रामीण तीन किमी दूर गंगाजी से पानी ढोने को मजबूर हैं। पूर्व जिला पंचायत सदस्य और उक्रांद के केंद्रीय सचिव सरदार सिंह पुंडीर ने इस संबंध में जिलाधिकारी टिहरी को ज्ञापन प्रेषित किया है। 

जिसमें उन्होंने अवगत कराया कि एनएच 58 पर ऑलवेदर रोड के निर्माण के चलते सिंगटाली से कौडियाला तक बिछी पेयजल लाइन टूट गई थी। तब कंपनी ने आश्वासन दिया गया था, कि सड़क निर्माण कार्य पूर्ण होने पर पेयजल लाइन जोड़ दी जाएगी। तबतक के लिए क्षेत्र में टैंकरों के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण कार्य पूर्ण होने पर कंपनी ने टैंकर से पानी का ढुलान भी बंद कर दिया। जिस कारण गांव में पेयजल का घोर संकट पैदा हो गया। उन्होंने बताया कि सिंगटाली गांव पेयजल का अन्य कोई विकल्प नहीं है, यहां से गंगा नदी भी लगभग तीन किमी की दूरी पर है, इन दिनों यह पानी भी पीने के योग्य नहीं है।। पानी की व्यवस्था न होने के कारण ग्रामीण मजबूरन गंगा से पानी ढोने को मजबूर हैं। उन्होंने ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए क्षेत्र में पेयजल समस्या का शीघ्र समाधान करने की मांग की। 

सरकारी गल्ला विक्रेता और गैस डिलीवरी वालों को हो वैक्सीनेशन 

कांग्रेस के ओबीसी प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष भारत भूषण कौशल ने सस्ते गल्ले विक्रेता व गैस आपूर्ति करने वाले कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर की भांति वैक्सीन लगाए जाने की मांग की। उन्होंने उपजिलाधिकारी डोईवाला के माध्यम से जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजे गए ज्ञापन में उन्होंने कहा कि राशन की दुकानों में कई लोग खरीदारी करने पहुंचते हैं। वहीं, गैस आपूर्ति करने वाले कर्मचारी घर-घर जाकर आम जनता को गैस सिलेंडर उपलब्ध कराते हैं। इसलिए जनहित में इन्हें फ्रंट लाइन वर्कर की तरह इनके टीकाकरण किए जाने की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें- जल्द दूर होगी नैकियाना गांव की पेयजल समस्या, जल संस्थान के कर्मचारी फाल्ट ढूंढने में जुटे

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें