Move to Jagran APP

Raksha Bandhan 2024: सरकारी छुट्टी के दिन भी बहन भाई को भेज सकेगी राखी, डाक कर्मचारियों की छुट्टी की जा सकती निरस्त

Raksha Bandhan 2024 अब सरकारी छुट्टी के दिन भी बहन भाई को राखी भेज सकेंगी। जरूरत पड़ने पर कर्मचारियों की सरकारी छुट्टी भी निरस्त की जा सकती है। निदेशक डाक एवं सेवाएं अनुसूया प्रसाद चमोला ने कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। घंटा घर स्थित मुख्य डाक घर में बहनों को राखी भेजने के लिए दो स्पेशल काउंटर लगाए गए हैं।

By jaideep jhinkwan Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 04 Aug 2024 12:40 PM (IST)
Hero Image
Raksha Bandhan 2024: मुख्य डाक घर में बहनों के लिए राखी के दो स्पेशल काउंटर

जागरण संवाददाता, देहरादून । Raksha Bandhan 2024: अब सरकारी छुट्टी के दिन भी बहन भाई को राखी भेज सकेंगी। मुख्य डाक घर में बहनों के लिए राखी के दो स्पेशल काउंटर एवं परिसर में अतिरिक्त डाक पेटी लगाई गई है। इसके अलावा सेल्फ कियोस्क मशीन भी विधिवत संचालित की जा रही है।

निदेशक डाक एवं सेवाएं अनुसूया प्रसाद चमोला ने कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। जरूरत पड़ने पर कर्मचारियों की सरकारी छुट्टी भी निरस्त की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2024 Muhurat: 19 अगस्त को दोपहर बाद मनेगा रक्षाबंधन, पढ़ें शुभ मुहूर्त से जुड़ी पूरी जानकारी

राखी भेजने के लिए दो स्पेशल काउंटर

दरअसल, घंटा घर स्थित मुख्य डाक घर में बहनों को राखी भेजने के लिए दो स्पेशल काउंटर लगाए गए हैं। इसके अलावा अलग से डाक परिसर में पेटी भी लगाई गई है। साथ ही सेल्फ कियोस्क मशीन के विधिवत संचालन के लिए कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

निदेशक डाक एवं सेवाएं अनुसूया प्रसाद चमोला ने बताया बहन समय पर भाई को राखी भेज सके। इसको लेकर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। जिससे किसी भी तरह की बहनों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। बताया कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। वह अनावश्यक छुट्टी लेने की योजना न बनाए। जरूरत पड़ने पर सरकारी छुट्टी के दिन भी कार्यालय बुलाए जा सकते हैं।

70 हजार वाटर प्रूफ लिफाफे बेचने का लक्ष्य

इसके अलावा प्रदेश में 70 हजार वाटर प्रूफ लिफाफे बेचने का लक्ष्य रखा गया है। लिफाफे की कीमत 10 रुपये निर्धारित की गई है। बताया सभी सर्किल पोस्ट मास्टरों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। डाक केंद्रों पर लिफाफे समय पर भेजे जाए। जिससे उपभोक्ताओं कोे समय पर योजना का लाभ मिल सके। पिछले वर्ष 66 हजार वाटर प्रूफ लिफाफे की बिक्री की गई।

यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2024: इस साल रक्षाबंधन पर रहेगा भद्रा का साया, नोट करें शुभ मुहूर्त

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।