Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देहरादून में एक ही जमीन दो पक्षों को बेची, नौ पर मुकदमा दर्ज

एक व्यक्ति ने एक ही जमीन दो पक्षों को बेची दी। प्रेमनगर थाना पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर नौ व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अधिवक्ता सूरत सिंह मेहरा ने बताया कि उनकी पत्‍नी ने तेज बहल निवासी कालीदास रोड से सलियावाला में जमीन खरीदी थी।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Fri, 12 Mar 2021 04:32 PM (IST)
Hero Image
एक व्यक्ति ने जाली विक्रय पत्र पंजीकृत कराकर एक ही जमीन दो पक्षों को बेची दी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। एक व्यक्ति ने जाली विक्रय पत्र पंजीकृत कराकर एक ही जमीन दो पक्षों को बेची दी। प्रेमनगर थाना पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर नौ व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अधिवक्ता सूरत सिंह मेहरा निवासी हाथीबड़कला ने बताया कि उनकी पत्‍नी ने 28 जुलाई, 2017 को तेज बहल निवासी कालीदास रोड से सलियावाला में जमीन खरीदी थी।

सितम्बर, 2020 में भूमि पर नीरज शर्मा व योगेश चंद्र बेलवाल निवासी एकता विहार सहस्रधारा रोड और ज्योति पंवार घुसने का प्रयास करने लगे। सूरत सिंह की पत्‍नी ने जब उन्हें जमीन में घुसने से मना किया तो नीरज शर्मा व उसके साथियों गाली गलौच की और जान से मारने की धमकी दी। जब रजिस्ट्रार कार्यालय से दस्तावेजों की जांच की तो पता लगा कि तेज बहल ने 20 दिसंबर, 2017 को जमीन धोखाधड़ी से दीपक कुमार, चंद्र प्रकाश नौटियाल, मनमोहन कंडवाल, दीपक भारद्वाज को बेच दी।

एसओ धनराज बिष्ट ने बताया कि आरोपित तेज बहल सहित दीपक कुमार व चंद्र प्रकाश निवासी धरगांव देवीखाल पौड़ी गढ़वाल, मनमोहन कंडवाल निवासी ग्राम कांडा पौड़ी गढ़वाल, मनोज नौटियाल, दीपक भारद्वाज निवासी गाड़ीघाट कोटद्वार, नीरज शर्मा निवासी अज्ञात, योगेश चंद्र निवासी एकता विहार व ज्योति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

विकासनगर कोतवाली में विवाहिता ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। गुलिस्ता ने दहेज उत्पीड़न का आरोप ससुरालियों पर लगाया था महिला हेल्पलाइन में काउंसलिंग के दौरान ससुराली हाजिर नहीं हुए और जिस वजह से परिवार में सुलह नहीं हो पाई। जिसके बाद विवाहिता ने पति फिरोज, ससुर फारुख, सास शहनाज, ननद रेशमा, देवरानी राबिया निवासीगण रामपुर के खिलाफ दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त करने, गाली गलौच कर मारपीट कर जान से मारने कि धमकी देने की धाराओं व दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार मामले की विवेचना की जा रही है।

यह भी पढ़ें- देहरादून में क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट करने के नाम पर उड़ाए 40 हजार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें