Move to Jagran APP

New Year व थर्टी फर्स्ट पार्टी के लिए विशेष सजावट, पर्यटकों को परोसे जाएंगे पारंपरिक व्यंजन; जानें क्या-क्या है खास

New Year 2024 देहरादून जनपद के जौनसार बावर के चकराता क्षेत्र में अब पर्यटकों के लिए ठहरने की काफी सुविधा है। यहां पर कारोबारियो ने नागथात बैराटखाई चुरानी छानी रामताल गार्डन लाखामंडल माख्टी पुरोड़ी कोरूवा साहियाकुनावा डांडा चकराता टाइगर फॉल ग्वासा पुल लोखड़ी जाड़ी कोटी कनासर आदि स्थानों पर होटल रिसॉर्ट व होम स्टे बनाए हुए हैं। जहां पर पर्यटकों के लिए लोकल व्यंजन परोसे जा रहे हैं।

By rajesh panwar Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 30 Dec 2023 04:41 PM (IST)
Hero Image
नए साल व थर्टी फर्स्ट पार्टी के लिए विशेष सजावट

भगत सिंह तोमर, साहिया। New Year 2024: नए साल का जश्न मनाने आने वाले पर्यटकों के लिए जौनसार बावर के चकराता व साहिया क्षेत्र के होटल, रिसॉर्ट व होम स्टे संचालकों ने न्यू ईयर व थर्टी फर्स्ट पार्टी के लिए खास इंतजाम किए हैं।

पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों ने न्यू ईयर (New Year) की पार्टी के लिए पूरी तैयारियां कर ली है। कारोबारियों ने पर्यटकों के स्वागत के लिए होटल, रिसार्ट व होम स्टे संचालकों ने विशेष सजावट कर पर्यटकों का इंतजार शुरू कर दिया है।

देहरादून जनपद के जौनसार बावर के चकराता क्षेत्र में अब पर्यटकों के लिए ठहरने की काफी सुविधा है। यहां पर कारोबारियो ने नागथात, बैराटखाई, चुरानी छानी, रामताल गार्डन, लाखामंडल, माख्टी, पुरोड़ी, कोरूवा, साहिया,कुनावा डांडा, चकराता, टाइगर फॉल, ग्वासा पुल, लोखड़ी, जाड़ी, कोटी कनासर आदि स्थानों पर होटल, रिसॉर्ट व होम स्टे बनाए हुए हैं। जहां पर पर्यटकों के लिए लोकल व्यंजन परोसे जा रहे हैं।

चकराता में नहीं हुई बर्फबारी

इस सीजन मे अभी तक बर्फबारी न होने से कारोबारी कुछ परेशान भी दिख रहे हैं, लेकिन न्यू ईयर व थर्टी फर्स्ट के लिए होटल, रिसॉर्ट व होम स्टे बुक हो गए हैं। चकराता क्षेत्र के कारोबारियों ने पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तैयारी कर ली है। दरअसल चकराता में दिसंबर में बर्फबारी हो जाती थी, लेकिन इस बार दिसंबर बीतने को है लेकिन बर्फबारी नहीं हुई है।

पर्यटकों की बढ़ेगी आमद

होटल कारोबारी विवेक अग्रवाल, दिनेश चांदना, दिवान सिंह तोमर, केशर सिंह चौहान, खुशीराम शर्मा, मुकेश तोमर, पंकज चौहान, विक्की पंवार आदि का कहना है कि इस बार होटलों की बुकिंग सभी जगह हुई है, अगर समय पर बर्फबारी हुई तो बुकिंग में तेजी आ सकती है। इससे पर्यटकों की आमद बढ़ेगी।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें:

New Year in Nainital: नए साल के जश्न के लिए तैयार हैं सरोवर नगरी, पहुंचने लगे पर्यटक; देखें Video

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।