Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand News: दून अस्पताल में अचानक पहुंच गए एसएसपी अजय कुमार सिंह, मच गई खलबली; CCTV की संख्या पर चेताया

Uttarakhand News दून अस्पताल के शौचालय में नवजात का शिव मिलने के बाद पुलिस महकमा भी सक्रिय हुआ है। सुरक्षा का जायजा लेने एसएसपी खुद दून अस्पताल पहुंचे और वहां सीसीटीवी कैमरों को देखा। एसएसपी को निरीक्षण में कई खामियां मिलीं जिन्हें दूर करने के लिए निर्देश दिए। एसएसपी ने सीसीटीवी कैमरे बढ़ाने के लिए अस्पताल प्रबंधन को कहा है।

By Vijay joshi Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 25 Sep 2024 09:46 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand News: अस्पताल में नवजात शिशु का भूर्ण मिलने घटना पर एसएसपी देहरादून द्वारा दून अस्पताल का किया निरीक्षण जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand News: एसएसपी अजय सिंह दून अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था और निगरानी सिस्टम का जायजा लेने पहुंचे। अस्पताल परिसर के निरीक्षण के दौरान एसएसपी को कई खामियां मिलीं। सीसीटीवी ऑब्जरवेशन रूम बंद मिला और सुरक्षा की दृष्टि से परिसर में सीसीटीवी कैमरों की संख्या कम थी। जिस पर एसएसपी ने अस्पताल प्रशासन को कैमरों की संख्या बढ़ाते हुए 24 घंटे निगरानी को कहा।

अस्पताल के शौचालय में नवजात का शव मिलने के बाद से दून अस्पताल की निगरानी व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। इस प्रकरण में एसएसपी ने तत्काल प्राथमिकी दर्ज कर जांच के निर्देश भी अधीनस्थों काे दे दिए हैं। दून अस्पताल के महिला वार्ड के शौचालय में दो दिन पूर्व नवजात शिशु का शव मिला था। मंगलवार को एसएसपी ने घटना का संज्ञान लेते हुए अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

सीसीटीवी कैमरों को चेक किया

निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया। परिसर में सीसीटीवी की संख्या काफी कम पाई गई, साथ ही सीसीटीवी कैमरों का ऑब्जरवेशन रूम भी बंद मिला। जिस पर दून अस्पताल प्रबंधन से चिकित्सालय के हर भाग में सीसीटीवी कैमरे लगवाने और 24 घंटे ऑब्जरवेशन करने के लिए पत्राचार किया गया है। साथ ही सीसीटीवी के ऑब्जरवेशन रूम को इमरजेंसी के सामने बनी पुलिस चौकी में स्थापित किए जाने का सुझाव दिया गया।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: पुलिस को एनकाउंटर की जरूरत ही न पड़े...रालोद मुखिया जयन्त चौधरी ने कही मुठभेड़ पर बड़ी बात

ये भी पढ़ेंः Weather Update: पूर्वी UP में बदला मौसम, आज गरज/चमक के साथ बारिश; जाने से पहले फिर तेज होगी मानसून की रफ्तार

तीन दिनों के डिलीवरी रिकॉर्ड किए चेक

निरीक्षण के दौरान दून चिकित्सालय में विगत तीन दिनों में डिलीवरी रिकॉर्ड चेक किया गया। जिसमें कुल 41 महिलाओं की डिलीवरी की जानकारी मिली, इनमें 40 बच्चे स्वस्थ पैदा हुए व एक बच्चा मृत रहा, जिसका थाना क्षेत्र वसंत विहार निवासी स्वजन ने अंतिम संस्कार किया था। शाैचालय में मिले नवजात का शव किसने वहां पर फेंका है, इसका जल्द खुलासा हो सकता है।