Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

10 नवंबर से राज्य आंदोलनकारी चलाएंगे भाजपा गद्दी छोड़ो अभियान

चिह्नित राज्य आंदोलनकारी संघ समिति द्वारा बुधवार को आयोजित ऑनलाइन बैठक में धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि जाने-माने उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी और समिति के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय जेपी पांडे की प्रथम पुण्यतिथि आगामी 10 नवंबर को हरिद्वार में मनाई जाएगी।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Thu, 05 Nov 2020 08:42 AM (IST)
Hero Image
चिह्नित राज्य आंदोलनकारी संघ समिति भाजपा गद्दी छोड़ो अभियान शुरू करेगी

देहरादून, जेएनएन। राज्य निर्माण आंदोलनकारी जेपी पांडे की प्रथम पुण्यतिथि से चिह्नित राज्य आंदोलनकारी संघ समिति भाजपा गद्दी छोड़ो अभियान शुरू करेगी। समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक और पूर्व मंत्री धीरेंद्र प्रताप यह जानकारी दी। चिह्नित राज्य आंदोलनकारी संघ समिति द्वारा बुधवार को आयोजित ऑनलाइन बैठक में धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि जाने-माने उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी और समिति के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय जेपी पांडे की प्रथम पुण्यतिथि आगामी 10 नवंबर को हरिद्वार में मनाई जाएगी।

इस मौके पर राज्यभर के आंदोलनकारी पवित्र गंगा नदी के तट पर बने जयराम आश्रम पहुंचेंगे। जहां पर उनकी स्मृति में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम के बाद जयराम आश्रम से हर की पैड़ी तक जेपी पांडे की स्मृति में रैली निकाली जाएगी। यहीं पवित्र गंगा के तट पर भाजपा गद्दी छोड़ो अभियान के संकल्प के साथ इस कार्यक्रम का समापन होगा।

अखाड़ा परिषदों से बात कर राय दें हरीश रावत: कौशिक

प्रदेश सरकार ने कुंभ में अधिक संख्या में श्रद्धालुओं को आने की अनुमति देने के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। कैबिनेट मंत्री व सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को अखाड़ा परिषदों से बात कर राय रखनी चाहिए।

सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि कोविड-19 की परिस्थितियों को ध्यान में रखकर 2021 में होने वाले कुंभ की तैयारी की जा रही है। दिव्य और भव्य कुंभ के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। कुंभ में श्रद्धालुओं के आने के बारे में फैसला अखाड़ा परिषदों को लेना है। सरकार नियमित उनसे वार्ता कर रही है। इस बारे में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी अखाड़ा परिषद से सलाह लेनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, अर्नब की गिरफ्तारी अभिव्यक्ति की आजादी पर कुठाराघात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें