Move to Jagran APP

सड़कों की मरम्मत में लापरवाही बरतने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, CM धामी के सख्त निर्देश

Uttarakhand News उत्तराखंड में सड़कों की मरम्मत में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निर्धारित समय सीमा में सड़कों की मरम्मत पूरी की जाए। अन्यथा लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने और मिलावटखोरी रोकने के लिए भी निर्देश दिए हैं।

By kedar dutt Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Tue, 22 Oct 2024 07:47 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के अभियान की समीक्षा के दौरान दिए निर्देश

राज्य ब्यूरो, देहरादून। वर्षाकाल में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत को लेकर सरकार ने कड़ा रुख अपनाया है। निर्धारित समयावधि में इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मुुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को अपने आवास पर उच्चाधिकारियों के साथ बैठक में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के अभियान की समीक्षा के दौरान इसके निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अभियान के तहत पूर्ण हुए कार्यों की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि जहां-जहां सड़कों की मरम्मत का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है, उसे प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करते हुए जनता को सुरक्षित व सुगम यातायात उपलब्ध कराया जाए। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने पर जोर

त्योहारी सीजन को देखते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य के स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने पर जोर दिया। उन्होंने निर्देश दिए कि स्थानीय उत्पादों की बिक्री के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही राज्यवासियों से भी अपील की कि वे त्योहारों में स्थानीय उत्पादों की खरीद अवश्य करें। इससे न केवल स्थानीय उद्यमियों व कारीगरों को समर्थन मिलेगा, बल्कि वोकल फार लोकल और आत्मनिर्भर भारत जैसे अभियानों को भी बल मिलेगा।

मिलावटखोरी रोकने को चले सघन अभियान

मुख्यमंत्री ने त्योहारों के दृष्टिगत मिलावटखोरी रोकने के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश देते हुए कहा कि खाद्य पदार्थों की नियमित रूप से सैंपलिंग की जाए। साथ ही यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जाए। यह सुनिश्चित होना चाहिए कि जनता को आवाजाही में अनावश्यक रूप से परेशानी न हो। बैठक में प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, सचिव शैलेश बगोली, विनय शंकर पांडेय, एडीजी एपी अंशुमान, एमडीडीए के उपाध्यक्ष एवं महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी उपस्थित थे।

त्योहारी सीजन में अवैध गतिविधियों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर

गोपेश्वर: पुलिस अधीक्षक चमोली सर्वेश पंवार ने पुलिस कार्यालय गोपेश्वर स्थित सभागार में जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों, फायर सर्विस, संचार शाखा एवं अन्य शाखा प्रभारियों के साथ मासिक अपराधों की समीक्षा की। सभी थाना प्रभारियों को थाना क्षेत्र में भीडभाड़ व संवेदनशील स्थानों पर नियमित पेट्रोलिंग करने, जुआ, सट्टा व शांति व्यवस्था भंग करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

प्रभारी फायर स्टेशन गोपेश्वर, जोशीमठ को आगामी दीपावली के दृष्टिगत विशेष सावधानी बरतने व दीपावली पर भीड़-भाड़ वाले इलाकों/पटाखा बाजार क्षेत्र में फायर टेंडर, अग्निशमन उपरकरणों को तैनात करने, आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए।

समस्त थाना प्रभारियों को श्रमिकों, किरायेदारों, घरेलू नौकरों, फड़-फेरी, मजदूरों, बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन करने, ओवरस्पीडिंग, ओवरलोडिंग, ड्रंक एंड ड्राईव, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गोष्ठी में सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।