Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: खुले में मांस-मच्छी बेचने वालों की अब खैर नहीं, DM ने दिए निर्देश- निगम करेगा कड़ी कार्रवाई

देहरादून में खुले में मांस-मच्छी बेचने वालों पर प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर निगम ने ऐसे व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी की है जो मानकों का उल्लंघन कर मांस-मच्छी बेच रहे हैं। निगम की टीमें निरीक्षण कर खुले में चल रही दुकानों का सामान जब्त कर कानूनी कार्रवाई करेंगी। जिलाधिकारी ने शिकायतों पर नगर निगम को कार्रवाई के निर्देश दिए।

By Vijay joshi Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 07 Oct 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। शहर में जगह-जगह खुले में मांस-मच्छी बेचने वालों पर प्रशासन सख्त हो गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर निगम ने ऐसे व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर दी है, जो मानकों का उल्लंघन कर मांस-मच्छी बेच रहे हैं। निगम की टीमें निरीक्षण कर खुले में चल रही दुकानों का सामान जब्त कर कानूनी कार्रवाई करेंगीं।

शहर के कई इलाकों में सड़क किनारे टिन शेड, तिरपाल या किसी दुकान के बाहर मीट-मच्छी की दुकान सजी हुई हैं। खुले में मानकों का उल्लंघन कर मांस बेचा जा रहा है। इससे खाद्य सुरक्षा के मानकों की अनदेखी तो हो ही रही है, कूड़ा प्रबंधन अधिनियम की भी धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

जिलाधिकारी सविन बंसल ने इस प्रकार की शिकायतों पर नगर निगम को कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर नगर निगम ने अभियान चलाकर कार्रवाई की तैयारी कर ली है। निगम के वरिष्ठ पशुचिकित्सा अधिकारी डा. डीसी तिवारी ने मानकों के विपरीत मांस की दुकानें संचालित करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

धार्मिक स्थलों के आसपास मांस की दुकानें बंद कराने की मांग

कुछ हिंदू संगठनों ने जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन देकर धार्मिक स्थलों के आसपास मांस की दुकान प्रतिबंधित करने की मांग उठाई है। उन्होंने धार्मिक स्थलों के 200 मीटर के दायरे में कोई भी मांच-मच्छी की दुकान न खुलने देने की मांग की है। इसके अलावा मंदिरों के आसपास शराब की दुकानों का भी विरोध किया जा रहा है।

शहर में कई जगह मंदिर से कुछ कदम दूरी पर ही शराब की दुकानें हैं और उनके आसपास के मांस-मच्छी का कारोबार चल रहा है। इस पर जिलाधिकारी ने नगर निगम को नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें