Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंटरनेट मीडिया पर केंद्रित हुआ छात्रसंघ चुनाव, नए ट्रेंड में हो रहा है प्रचार

छात्रसंघ चुनाव में प्रत्याशी इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म पर छाए हुए हैं। व्हाट्सएप फेसबुक और ट्विटर पर लगातार पोस्ट डालकर समर्थन मांग रहे हैं। छात्र नेताओं ने इंटरनेट मीडिया के लिए अलग-अलग टीमें बनाई हैं। शार्ट वीडियो और रील्स के जरिए अपनी उपलब्धियां और छात्र हितों के लिए किए संघर्ष को दिखा रहे हैं। छात्र नेता वाट्सएप ग्रुप फेसबुक और ट्विटर पर अपने वादे और दावे कर रहे हैं।

By gaurav mamgain Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Tue, 08 Oct 2024 07:34 PM (IST)
Hero Image
श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विवि का ऋषिकेश परिसर। जागरण आर्काइव

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रत्याशी वाट्सएप, फेसबुक और टि्वटर जैसे इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर सक्रिय हो गए हैं। चुनाव में समर्थन के लिए इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर लगातार प्रत्याशियों की पोस्ट डाली जा रही है।

वहीं, श्री देव सुमन विश्वविद्यालय के ऋषिकेश कैंपस में छात्र नेताओं और उनके समर्थकों की चहलकदमी बढ़ी है। वह पोस्टर और हैंड पंपलेट के माध्यम से भी वोट व सपोर्ट की अपील कर रहे हैं। छात्र नेताओं ने इंटरनेट मीडिया के लिए अलग-अलग टीम बनाई है, जो लगातार प्रत्याशियों को वोट देने के लिए छात्रों से समर्थन मांग रही है।

दरअसल, विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में जल्द ही छात्रसंघ चुनाव का आगाज होना है। हालांकि अभी इसकी तिथि का निर्धारण नहीं हुआ। लेकिन चर्चा है कि अक्टूबर अंत या नवंबर में चुनाव संपन्न हो जाएंगे। वहीं, इस बार मैदान में उतर रहे छात्र नेताओं में भी चुनाव प्रचार को लेकर सरगर्मी तेज की गई है।

छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के समर्थन में विभिन्न छात्र संगठनों के नेताओं ने शहर और गांवों में वोटरों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। छात्रसंघ का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों का प्रचार अब सड़क पर कम और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ज्यादा जोर पकड़ रहा है।

छात्र नेता वाट्सएप ग्रुप, फेसबुक और ट्विटर पर अपने वादे और दावे कर रहे हैं। कुछ प्रत्याशियों ने तो अपनी अलग से आइटी टीम बनाकर सोशल मीडिया पर व्यवस्थित रूप से प्रचार शुरू किया है। छात्र नेताओं ने सोशल मीडिया पर प्रचार करने में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। इसके लिए कई प्रत्याशी आइटी एक्सपर्ट्स और आइटी सहपाठियों का भी सहारा ले रहे हैं।

शार्ट्स, रील पर खास जोर

ज्यादातर छात्र नेताओं का प्रचार वाट्सएप, इंस्टा, फेसबुक पर प्रचार चल रहा है। इसके जरिये वे अपनी उपलब्धियां और छात्र हितों के लिए किए अपने संघर्ष को शार्ट वीडिया, रील में प्रस्तुत कर रहे हैं। प्रत्याशियों में ट्विटर और फेसबुक पर अपने फालोअर्स बढ़ाने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। यू-ट्यूब पर शार्ट मूवीज अपलोड कर उन्हें प्रसारित किया जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें