Move to Jagran APP

Student Union Election न कराने के उत्‍तराखंड सरकार के फैसले से भड़के छात्र, डीएवी कॉलेज में भारी बवाल

Student Union Election देहरादून में छात्रसंघ चुनाव न कराए जाने के सरकार के जवाब के बाद छात्रों में भारी रोष है। छात्रों ने डीएवी कॉलेज कैंपस में बनी पानी की टंकी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस और छात्रों के बीच धक्कामुक्की और नोंकझोंक भी हुई। छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया तो प्रदेशभर में छात्र आंदोलन होगा।

By Sukant mamgain Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 25 Oct 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
Student Union Election छात्रों ने पानी की टंकी के गेट का ताला तोड़ा और टंकी पर चढ़ गए. Jagran
जागरण संवाददाता, देहरादून। Student Union Election: छात्रसंघ चुनाव कराने पर असमर्थता के सरकार के हाईकोर्ट में दिए गए जवाब के बाद तमाम छात्र संगठनों में रोष है। शुक्रवार को छात्र नेताओं द्वारा कॉलेज गेट बंद कर धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान टीचरों को भी कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया गया। छात्रों ने कॉलेज कैंपस में बनी पानी की टंकी के गेट का ताला तोड़ा और टंकी पर चढ़ गए। इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच जमकर धक्कामुक्की और नोंकझोंक हुई।

फैसला आने के बाद गुरुवार को छात्रों ने डीएवी कॉलेज में हंगामा किया और कॉलेज बंद करा दिया। वह कॉलेज गेट पर धरने पर बैठ गए। उन्होंने सरकार पर चुनाव ना कराने की मंशा का आरोप लगाया। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने इस मामले में कोई कदम ना उठाया जो प्रदेशभर में छात्र आंदोलन होगा।

यह भी पढ़ें- Gold Silver Price: अक्‍टूबर में चार बार दाम बढ़ने के बाद भी धनतेरस पर होगी धनवर्षा, उत्‍तराखंड में ज्वैलरी बुकिंग शुरू

हंगामा करते हुए मुख्य गेट बंद कर दिया

सुबह जैसे ही छात्रों को हाईकोर्ट के फैसले की जानकारी मिली तो डीएवी में अभाविप और एनएसयूआई से जुड़े छात्र नेताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने कॉलेज में हंगामा करते हुए मुख्य गेट बंद कर दिया। जिससे बड़ी संख्या में छात्र कॉलेज के बाहर ही फंस गए।

उनका आरोप था सरकार छात्रसंघ चुनाव को लेकर गंभीर नहीं थी। अगर होती तो आज ये नौबत नहीं आती। एबीवीपी के छात्र नेता ऋषभ मल्होत्रा और एनएसयूआई के छात्र नेता हरीश जोशी ने कहा कि सरकार को इस मामले में जल्द कोई कदम उठाकर चुनाव करवाने होंगे। नहीं हो प्रदेश भर के कॉलेजों के छात्र सड़कों पर आ जाएंगे।

एमकेपी पीजी कॉलेज गेट पर धरना

छात्र संघ चुनाव बहाल करने की मांग को लेकर एमकेपी पीजी कॉलेज गेट के समक्ष धरना प्रदर्शन करती एनएसयूआई जुड़ी छात्राएं।

एसजीआरआर कॉलेज में तालाबंदी

एसजीआरआर पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों ने गुरुवार को तालाबंदी की। साथ ही कॉलेज परिसर में प्रदर्शन करते हुए छात्रसंघ चुनाव की मांग की। छात्रों ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव छात्र हित का मुद्दा है, लेकिन सरकार छात्र हितों को दबाने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Crime: दसवीं की टॉपर छात्रा का अपहरण कर रचाई शादी, लगातार करता रहा दुष्कर्म; गर्भवती होने पर पीटा

छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस साल महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव नहीं कराए गए तो वह उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। प्रदर्शन करने वालों में नितिन चौहान, बलबीर कुंवर, अभिषेक पंवार, ऋतिक नेगी आदि मौजूद रहे।

हरिद्वार हाईवे जाम

छात्र संघ चुनाव न होने को लेकर छात्र संगठनों ने श्री देव सुमन विश्विद्यालय ऋषिकेश कैंपस के बाहर जमकर प्रदर्शन कर कुलपति का पुतला फूंका। छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर गेट बंद कर दिया। जबकि आज कॉलेज में एमएससी के छात्रों की परीक्षा है।

वहीं आक्रोशित छात्रों ने परीक्षा देने वाले छात्रों को गेट के अंदर नहीं जाने दिया। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर आक्रोशित छात्रों को समझा कर किनारे कराया। आक्रोशित छात्रों ने सड़क पर बैठ कर हरिद्वार हाईवे जाम कर दिया। जिससे सड़क में दोनों तरफ लंबा जाम लग गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।