Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तकनीकी शिक्षा प्राप्त युवाओं का फूटा गुस्सा, धरना पर बैठे; 6 साल से Combined JE Recruitment का कर रहे इंतजार

पिछले छह वर्षों से भर्ती परीक्षा शुरू होने का इंतजार कर रहे तकनीकी शिक्षा प्राप्त युवाओं का गुस्सा फूटा। भारी वर्षा के बीच पहले परेड ग्राउंड के समीप धरना दिया और उसके बाद सचिवालय कूच किया। तकनीकी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि उत्तराखंड संयुक्त कनिष्ठ अभियन्ता भर्ती 2015 में विज्ञप्ति जारी की गई और लगभग सात वर्ष बाद 2022 में परीक्षा आयोजित कराई गई l

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 04 Aug 2023 01:56 PM (IST)
Hero Image
धरना पर बैठे तकनीकी शिक्षा प्राप्त युवा

जागरण टीम, देहरादून। पिछले छह वर्षों से भर्ती परीक्षा शुरू होने का इंतजार कर रहे तकनीकी शिक्षा प्राप्त युवाओं का गुस्सा फूटा। भारी वर्षा के बीच पहले परेड ग्राउंड के समीप धरना दिया और उसके बाद सचिवालय कूच किया।

तकनीकी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि उत्तराखंड संयुक्त कनिष्ठ अभियन्ता भर्ती 2015 (Combined Junior Engineer Recruitment 2015) में विज्ञप्ति जारी की गई और लगभग सात वर्ष बाद 2022 में परीक्षा आयोजित कराई गई l इस परीक्षा में विभिन विभागों के 776 पद सम्मिलित थे। यह भर्ती परीक्षा सात से 10 मई 2022 को आयोजित की गई।

पेपर लीक प्रकरण के बाद परीक्षा पर रोक

परीक्षा परिणाम 31 अगस्त 2022 को जारी किया गया व साक्षात्कार दिसंबर 2022 लिए गए लेकिन पटवारी भर्ती परीक्षा नकल व पेपर लीक प्रकरण के बाद इस परीक्षा पर भी रोक लगा दी गई। बाद में इस परीक्षा में भी नकल की पुष्टि होने पर इस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 10 मार्च 2023 को फिर से विज्ञप्ति जारी कर यह आश्वासन दिया कि उक्त भर्ती का पुनर्विज्ञापन अप्रैल माह, पुनर्परीक्षा अगस्त माह में संपन्न कराई जाएगी, लेकिन आज तक पुनर्विज्ञापन के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

जानकारी मिली है कि पूर्व विज्ञापित पदों में भी कटौती की जा रही है, जिसके विरोध में समस्त तकनीकी छात्र- छात्राओं ने शुक्रवार को परेड ग्राउंड से सचिवालय तक रैली का आयोजन किया गया। मांग की गई कि जल्द से जल्द सरकारी विभिन्न विभागों के 776 पदों की विज्ञप्ति जारी करे। इस मौके पर विकास कुमार, आरती शाह, नितिन कुमार, सुरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर