Move to Jagran APP

Uttarakhand Crime: दसवीं की टॉपर छात्रा का अपहरण कर रचाई शादी, लगातार करता रहा दुष्कर्म; गर्भवती होने पर पीटा

Uttarakhand Crime एक स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक मेधावी छात्रा का अपहरण कर आरोपित ने कई दिनों तक दुष्कर्म किया। सुहेल कुरैशी उर्फ नदीम कुरैशी बार-बार शादी का दबाव बना रहा था। चार अगस्त को वह स्कूल से आ रही थी इसी दौरान आराेपित उसे स्कूल के बाहर से ही कार में उठाकर अपने घर ले गया।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 24 Oct 2024 08:17 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: आरोपित व उसकी मां के विरुद्ध मुकदमा दर्ज। प्रतीकात्‍मक
जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Crime: एक स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक मेधावी छात्रा का अपहरण कर आरोपित ने कई दिनों तक दुष्कर्म किया। इसके बाद मौलाना को बुलाकर जबरन शादी रचाई। जब पीड़िता गर्भवती हुई तो आरोपित ने दहेज को लेकर उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी।

परेशान होकर पीड़ित ने जहरीला पदार्थ खा लिया, अस्पताल में दाखिल होने के बाद पूरी घटना का राज खुला। इस मामले में अब शहर कोतवाली ने आरोपित व उसकी मां के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

10वीं में टॉपर थी पीड़िता

पुलिस को दी तहरीर में पीड़िता ने बताया कि वह एक स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ रही है। इसी वर्ष उसने 10वीं पास की और टॉपर रही है। सुहेल कुरैशी उर्फ नदीम कुरैशी से उसकी पहले से बातचीत थी। वह बार-बार शादी का दबाव बना रहा था, लेकिन उसे अपना भविष्य बनाना था, इसलिए उसने शादी के लिए मना कर दिया। इसके बाद नदीम उसे धमकी देने लग गया।

यह भी पढ़ें- अब Train में बिना सफर किए ही उठाएं लजीज खाने का लुत्फ, 24 घंटे मिलेंगी सुविधाएं; होगा बेहद खास

पीड़िता ने बताया कि उसके पिता एक अस्पताल में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं, ऐसे में आरोपित उन्हें मारने के लिए कई बार अस्पताल भी पहुंच गया। चार अगस्त को वह स्कूल से आ रही थी, इसी दौरान आराेपित उसे स्कूल के बाहर से ही कार में उठाकर अपने घर ले गया।

मौलाना को बुलाकर जबरदस्‍ती शादी कराई

आरोप है कि घर में नदीम ने उसके साथ दुष्कर्म किया। छह अगस्त को आरोपित की माता गुलशन जहां ने एक मौलाना को बुलाया और रुपये देकर जबरदस्ती शादी करवा दी। शादी के एक महीने बाद से ही आरोपित व उसकी मां ने उसे दहेज लाने के लिए उसे प्रताड़ित व मारपीट करनी शुरू कर दी।

पीड़िता ने बताया कि इस समय वह गर्भवती है। 13 अक्टूबर को आरोपितों ने उसे पीटा और विरोध करने पर उसकी सास ने पेट पर मुक्के मारे। उसके पति नदीम ने भी उसे बुरी तरह से पीटा। परेशान होकर उसने कोई जहरीला पदार्थ पी लिया। आरोपितों ने उसे यह कहकर अस्पताल में दाखिल कराया कि उसके पेट में दर्द है।

यह भी पढ़ें- Weather Update: कमजोर चक्रवात के असर से उत्तराखंड से ठंड गायब, दिवाली के बाद ही बदलेगा मौसम

पीड़िता को अस्पताल में दाखिल करवाकर फरार हुए आरोपित

पीड़ित ने बताया कि जब उसकी हालत खराब हुई तो आरोपित उसे अस्पताल में छोड़कर फरार हो गए। किसी तरह से उसने अपनी मां से संपर्क किया, जिसके बाद वह अस्पताल पहुंचे। उन्होंने सारी घटना के बारे में चिकित्सक व पुलिस को बताया।

शहर कोतवाल चंद्रभान अधिकारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित सुहेल कुरैशी उर्फ नदीम कुरैशी व उसकी मां गुलशन जहां निवासी सिंघल मंडी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।