Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bageshwar Dham : आज लगेगा बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतजाम

Baba Dhirendra Shastr आज देहरादून में पीठाधीश्वर श्री बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आ रहे हैं। परेड ग्राउंड में उनका दिव्य दरबार लगने वाला है। इसको लेकर सारी तैयारियां कर ली गई हैं। इस कार्यक्रम में सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 04 Nov 2023 08:16 AM (IST)
Hero Image
बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री

जागरण संवाददाता, देहरादून। पीठाधीश्वर श्री बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार आज शाम चार बजे से रात 11 बजे तक परेड ग्राउंड के खेल मैदान में सजेगा। इसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। मंच बनवाने, बैरिकेड लगाने, लाइट व साउंड सिस्टम तैयार करने, महिला पुरुष के लिए अलग अलग गैलरी बनाने पर कार्य देर रात तक चलता रहा। वहीं, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दून आगमन को लेकर परिसर में महायज्ञ किया गया।

श्री पशुपतिनाथ मंदिर भारत चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दून आगमन पर शनिवार को परेड ग्राउंड स्थित खेल मैदान में महायज्ञ किया गया। जिसमें महाराष्ट्र व मुजफ्फरनगर (उप्र) से पहुंचे पंडितों ने मंत्रोच्चारण किया।

पूरी हो गई है तैयारी

ट्रस्ट के संयोजक निवृत्ति यादव ने बताया कि दरबार के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। शाम चार बजे पीठाधीश्वर श्री बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री यहां पहुंचेंगे और रविवार सुबह वापस रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें: Bageshwar Dham: उत्तराखंड के इस जिले में कल लगेगा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, अचानक बदला गया स्थान

इस वजह से बदला गया कार्यक्रम स्थल

दरबार का आयोजन अक्टूबर से रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज परिसर में किया जाना तय हुआ था, लेकिन एकाएक आयोजकों ने एक ही एंट्री गेट व लोग की क्षमता कम होने को देखते हुए इसे परेड ग्राउंड के खेल मैदान में कराने का निर्णय लिया। ऐसे में जहां आयोजकों को परेशानी का सामना करना पड़ा वहीं सबसे ज्यादा परेशान दरबार में शामिल होने वाले लोगों को रही।

परेड ग्राउंड में हुआ महायज्ञ

शुक्रवार को भी परेड ग्राउंड में महायज्ञ की सूचना पर काफी संख्या में लोग पहुंचे व दरबार के बारे में पूछने लगे। उनका कहना था कि आनलाइन में अभी भी रायपुर में दरबार का होना दिखा रहा है, लेकिन आयोजकों ने कहा कि अब इसे परेड ग्राउंड शिफ्ट किया गया है। ऑनलाइन में भी अपडेट हो जाएगा। परेड ग्राउंड में मीडिया के पास के लिए भी मारामारी रही। विभिन्न यूट्यूब चैनल व अन्य लोग भी यहां पहुंचे व पास मांगने लगे।