Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tourist Place Mussoorie: वीकेंड पर मसूरी उमड़े पर्यटक, पहाड़ियों पर छाए घने कोहरे का लिया आनंद

Tourist Place Mussoorie आज शनिवार को वीकेंड पर बड़ी संख्‍या में पर्यटक मसूरी उमड़े। इस दौरान पर्यटकों ने पहाड़ियों पर छाए घना कोहरा का आनंद लिया। वहीं शाम तक अधिकांश होटल व गेस्ट हाउस में 80 प्रतिशत कमरे बुक हो चुके थे।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Sat, 09 Jul 2022 08:13 PM (IST)
Hero Image
Tourist Place Mussoorie महीने के दूसरे सप्ताहांत पर मसूरी एक बार फिर पर्यटकों से गुलजार हो गई है।

संवाद सहयोगी, मसूरी : Tourist Place Mussoorie महीने के दूसरे सप्ताहांत पर मसूरी एक बार फिर पर्यटकों से गुलजार हो गई है। शहर व आसपास के लगभग सभी पर्यटक स्थल में दिनभर पर्यटकों चहलकदमी करते रहे। सड़कों पर वाहनों का दबाव होने के चलते जाम की स्थिति रही, जिससे पर्यटकों के साथ स्थानीय लोग को भी परेशानी उठानी पड़ी।

सुबह से ही लगा रहा जाम

शनिवार को सुबह आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक किंक्रेग-लाइब्रेरी चौक-जीरो प्वाइंट कैम्पटी रोड, लाइब्रेरी चौक से कार्निवाल सिनेमा, मैसनिक लाज बस स्टैंड से पिक्चर पैलेस, चौक-घंटाघर लंढौर चौक तथा मलिंगार से चार दुकान तक जाम लगा रहा।

होटल व गेस्ट हाउस में 80 प्रतिशत कमरे बुक

शाम पांच बजे से रात तक लाइब्रेरी चौक पर जाम की स्थिति रही। मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि शाम तक अधिकांश होटल व गेस्ट हाउस में 70 से 80 प्रतिशत कमरे बुक हो चुके थे।

मसूरी की पहाड़ियों पर छाया रहा घना कोहरा

मसूरी से 15 किमी दूर कैम्पटी, सुवाखोली, मसराना, बुरांशखंडा तथा धनोल्टी में भी होटलों में शनिवार शाम तक पर्यटकों की अच्छी आमद रही। पूरे दिन मसूरी की पहाड़ियों पर घना कोहरा छाया रहा, जिसका पर्यटकों ने खूब आनंद लिया।

पर्यटन से जुड़े हर व्यवसायी को मिल रहा काम

उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी ने कहा कि सप्ताहांत पर मसूरी में उमड़ी भीड़ ने एक बार फिर से पर्यटन सीजन में जान भर दी है। जिससे पर्यटन से जुड़े हर व्यवसायी को अच्छा काम मिल रहा है।

रुड़की: दिनभर छाए रहे बादल, बीच-बीच में हुई बूंदाबांदी

वर्षा के लिए शहरवासियों का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। दिनभर रुड़की एवं आसपास के क्षेत्रों में बादल तो छाए रहे। हल्की बूंदाबांदी भी हुई लेकिन ऐसी वर्षा नहीं हुई, जिसका बेसब्री से इंतजार हो रहा है। उमस भरी गर्मी के बीच हर कोई झमाझम वर्षा का इंतजार करता रहा।

रुड़की एवं आसपास के क्षेत्रों में कई दिनों से उमस भरी गर्मी से हर कोई परेशान है। ऊपर से बिजली कटौती ने परेशानी को बढ़ा दिया है। हरिद्वार, देहरादून एवं अन्य पर्वतीय जिलों में तो अच्छी बारिश हो रही हैं। लेकिन रुड़की में अभी तक मुसलधार वर्षा नहीं हुई है। ग्रामीण कृषि-मौसम सेवा परियोजना के तकनीकी अधिकारी डा. अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार एवं सोमवार को रुड़की एवं आसपास के क्षेत्रों में अच्छी वर्षा होने का अनुमान है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें