Move to Jagran APP

Dehradun News: अवैध पार्किंग पर ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से खलबली, क्रेन लेकर पहुंची टीमें उठाकर ले गई गाड़ियां

Traffic Police Challan Update News त्योहार पर यातायात व्यवस्था को सुलभ बनाने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। एसएसपी अजय सिंह को शहर में अवैध पार्किंग की शिकायतें लगातार मिल रही थीं। जिसके कारण ट्रैफिक की समस्या से आज जनता को जूझना पड़ रहा था। एसएसपी ने इस पर कार्रवाई के आदेश दिए थे। ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चालान काटे।

By Soban singh Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 22 Oct 2024 09:06 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand News: कार पार्किंग की खबर का प्रतीकात्मक फोटो उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पटेलनगर क्षेत्र में वाहनों को अवैध तरीके से पार्किंग करने वालों पर पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई। यातायात व पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 28 बाइक व एक कार को उठाकर कोतवाली ले गई। वहीं 32 वाहनों के चालान किए। पटेलनगर कोतवाली पुलिस की ओर से डीडी मोटर्स को नोटिस भी दिया गया है। कहा गया है कि भविष्य में यदि वाहन वर्कशाप के बाहर खड़ी मिली तो कानून कार्रवाई की जाएगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि श्रीगुरुरामराय विश्वविद्यालय के छात्र गलियों में वाहन पार्क कर रहे हैं, जिसके कारण यातायात बाधित हो रहा है। यही नहीं डीडी मोटर्स की ओर से वर्कशाप के बाहर व गली में अपने क्षतिग्रस्त वाहन पार्क किए जाते हैं। इससे आपातकालीन सेवाएं भी बाधित हो रही हैं। सोमवार को एसएसपी ने यातायात पुलिस को गंभीरता से कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए।

क्रेन लेकर पहुंची टीम

यातायात पुलिस से निरीक्षक ललित मोहन बोरा, पटेलनगर कोतवाली से कमल कुमार लुंठी व चौकी प्रभारी बाजार प्रमोद शाह के नेतृत्व में पुलिस टीमें क्रेन लेकर पहुंची और चालान के साथ-साथ जो वाहन यातायात बाधित कर रहे थे, उन्हें उठाकर पटेलनगर कोतवाली ले गए।

पटेलनगर कोतवाली पुलिस की ओर से डीडी मोटर्स को पूर्व में नोटिस जारी किया जा चुका है। कहा गया है कि उनकी ओर से वर्कशाप के बाहर वाहन लगाए जाते हैं इससे आवागमन बाधित होता है। इस मार्ग से एंबुलेंस भी गुजरती हैं। यदि भविष्य में वर्कशाप के बाहर पार्क किए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

क्षेत्र में लगातार जारी रहेगी कार्रवाई

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि पटेलनगर क्षेत्र में अवैध पार्किंग पर लगातार कार्रवाई जाएगी। यदि कोई भी व्यक्ति अवैध तौर पर सड़क किनारे वाहन पार्क करता है और इससे यातायात बाधित होता है तो वाहनों को उठा लिया जाएगा। उन्होंने एसपी यातायात मुकेश ठाकुर को निर्देशित किया है कि अवैध पार्किंग पर लगातार कार्रवाई जारी रखें।

सड़कों पर खड़ी रहती हैं बाइकें।

ये भी पढ़ेंः यूपी में सामने आया अजब-गजब मामला...पति को हुई आजीवन सजा, पत्नी को भगाकर ले गया जेल में बना दोस्त

सामाजिक संस्थाओं व वरिष्ठ नागरिकों ने एसएसपी को दिए सुझाव

शहर की 20 से अधिक सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधिमंडल ने वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा व समस्याओं को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह से मुलाकात करते हुए कुछ सुझाव भी दिए। उन्होंने अतिक्रमण पर अंकुश लगाने, नशाखोरी के सौदागरों को राज्य बदर करने, सांप्रदायिक सौहार्द को सुदृढ़ बनाने, दीपावली पर तेज ध्वनि व वायु प्रदूषण वाले पटाखों पर रोक लगाने जैसी समस्या एसएसपी के समक्ष रखी। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर से अपराधों पर रोक लगाने के लिए किए जा रहे सकारात्मक प्रयासों पर खुशी भी जताई।

इस दौरान संयुक्त नागरिक संगठन के महासचिव सुशील त्यागी व उनके स्वजनों से रात्रि में अपशब्द का इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुझाव सुनते हुए तत्काल निराकरण करने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ेंः बहराइच हिंसा पर सामने आया सपा नेता एसटी हसन का बयान, कहा-'न तो झंडा उतारना सही था और न ही गोली मारना सही'

इस मौके पर निखिल शर्मा, मधु त्यागी, आशा लाल टम्टा, मुकेश नारायण शर्मा, प्रदीप कुकरेती, अधिवक्ता रवि सिंह नेगी, रुचि त्यागी, एस एस गोसाई, कुलदीप सिंह ललकार, संदीप गुप्ता, उमेश कुमार, ताराचंद गुप्ता, सुशील सैनी, अवधेश शर्मा, यशवीर आर्य, डा. मुकुल शर्मा, महिपाल सिंह रावत, विकास त्यागी, नवीन नैथानी, कल्पना बहुगुणा, एसपी डिमरी, रविंदर कुमार, उपेंद्र बिजलवान, दीपचंद शर्मा, ओमवीर सिंह, खुशवीर सिंह, जितेंद्र डंडोना आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।