Move to Jagran APP

Car Accident: उत्‍तराखंड में शादी से लौट रही कार हादसे की शिकार, मच गई चीख-पुकार; तीन की मौत

Car Accident उत्तराखंड के त्यूणी तहसील में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें एक आल्टो कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में एक महिला उसका तीन साल का बेटा और एक बुजुर्ग शामिल हैं। हादसे में तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों कोअस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By rajesh panwar Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 12 Oct 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
Car Accident: हादसे में वाहन सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत, Jagran

जागरण संवाददाता, विकासनगर। Car Accident: सीमांत त्यूणी तहसील से जुड़े रायगी गांव के पास एक आल्टो कर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में वाहन सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा शनिवार सुबह हुआ।

मृतकों में देवघार खत के मेघाटू निवासी 30 वर्षीय अनीता देवी और उसका तीन वर्षीय पुत्र सोरांश व मुंधोल निवासी सूरतराम (62) शामिल है।

इसके अलावा हादसे में गंभीर घायल मनीश नौटियाल निवासी डगोली-बंगाण तहसील मोरी उत्तरकाशी, इतिका जोशी निवासी मुंधोल-त्यूणी व देवेंद्र बिजल्वाण निवासी चिल्हाड़ घायल तीनों को उपचार के लिए राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र त्यूणी में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कार सवार लोग मेघाटू में विवाह समारोह से वापस त्यूणी लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड आने वाले सैलानियों के लिए विदेश की तर्ज पर घूमने का नया ठिकाना, तारों की छांव में उठाएंगे पहाड़ी खाने का लुत्‍फ

120 वाहनों के किए चालान, नियमों का उल्लंघन करने वाले 22 ई रिक्शा सीज

विकासनगर में एसएसपी देहरादून के सख्त रुख का असर सड़कों पर दिखाई दे रहा है। यातायात पुलिस के एक्शन मोड में आने पर 120 वाहनों के चालान किए गए। नियमों का उल्लंघन करने वाले 22 ई रिक्शा सीज की गयी।

एसएसपी अजय सिंह को देहरादून पांवटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर ई-रिक्शाओं के संचालित होने व उससे यातायात व्यवस्था बाधित होने की शिकायतें मिल रही थी।

जिस पर एसएसपी द्वारा पुलिस अधीक्षक यातायात को यातायात नियमों के उल्लंघन करने वाले ई-रिक्शा व वाहन चालकों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करने के लिए हाईवे पर चेकिंग अभियान चलाते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने, नो पार्किंग में खड़े वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे।

यह भी पढ़ें- सावधान! एक फोन कॉल आपको कर देगी कंगाल, 30 से ज्‍यादा लोगों को लगा चूना; सतर्क रहें और ये गलतियां कतई न करें

यातायात पुलिस द्वारा स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर चलाया गया अभियान

निर्देशों के अनुपालन में यातायात पुलिस द्वारा स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर हाइवे पर चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए कुल 120 वाहनों के चालान काटे गए, जिसमें 22 ई-रिक्शा सीज की गयी। 97 चालान एमवी एक्ट की धाराओं में किए गए। 65 सौ रुपये संयोजन शुल्क वसूला गया।

कार्रवाई के दौरान ई-रिक्शा चालकों को हाईवे पर न चलने की हिदायत दी गई, साथ ही यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की अनिवार्यता के प्रति भी जागरूक किया गया। थानाध्यक्ष शैंकी कुमार के अनुसार यातायात व्यवस्था सुधारने को चेकिंग अभियान चलता रहेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें