Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोटर ट्रांसपोर्ट हड़ताल को परिवहन महासंघ का समर्थन, गृहमंत्री के नाम दिया ज्ञापन; नए कानून में सरलीकरण किए जाने की मांग

Hit And Run Law News आल इंडिया ट्रांसपोर्ट यूनियन के सदस्य दिनेश बहुगुणा ने कहा कि कई वर्षों से देखने में आ रहा है कि आज का युवा चालक बनने को तैयार नहीं है। जिसके कारण निजी वाहन हो या संस्थाओं से जुड़े वाहनों के मालिकों को अपने वाहन चलाने के लिए भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अगर यह कानून लागू हो गया तो...

By Jagran News Edited By: riya.pandey Updated: Tue, 02 Jan 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
मोटर ट्रांसपोर्ट हड़ताल को परिवहन महासंघ का समर्थन

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Hit And Run Law News: आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (All India Transport Union Congress) की हड़ताल का उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने समर्थन करते हुए बुधवार तक अपने वाहनों का संचालन ठप रखने का निर्णय लिया है। इसी के साथ महासंघ ने उप जिलाधिकारी को केंद्रीय गृहमंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया।

मंगलवार को बस अड्डे पर स्थित एक होटल में परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय के संचालन में आयोजित बैठक में परिवहन महासंघ से जुड़े तमाम पदाधिकारी ने कहा कि उत्तराखंड में पहले से ही वाहन चालकों का अभाव है इस कानून के लागू होने के बाद परिवहन मालिकों को वाहन चलाने वाले चालको‌ की किल्लत से जूझना पड़ेगा।

कानून में सरलीकरण किए जाने की मांग

आल इंडिया ट्रांसपोर्ट यूनियन (All India Transport Union) के सदस्य दिनेश बहुगुणा ने कहा कि कई वर्षों से देखने में आ रहा है कि आज का युवा चालक बनने को तैयार नहीं है। जिसके कारण निजी वाहन हो या संस्थाओं से जुड़े वाहनों के मालिकों को अपने वाहन चलाने के लिए भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अगर यह कानून लागू हो गया तो तमाम वाहन चालक परेशान हो जाएंगे जिन्होंने कानून में सरलीकरण किए जाने की मांग की।

गृहमंत्री के नाम भी दिया गया ज्ञापन

बैठक में टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विजयपाल रावत, टैक्सी मैक्सी कैप के अध्यक्ष भगवान सिंह राणा, मनोज ध्यानी ,दिनेश बहुगुणा, हेमंत डंग, बलवीर सिंह नेगी, यशपाल सिंह राणा, विनोद भट्ट, संजय शर्मा ,नरेंद्र वर्मा, लोकेश तायल जितेंद्र सिंह सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। बैठक के पश्चात सभी ने तहसील में प्रदर्शन कर उप जिला अधिकारी के माध्यम से गृहमंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया।

यह भी पढ़ें:

Tehri News: टैक्सी चालक एसोसिएशन ने की नए 'Hit And Run Law' को तत्काल वापस लिए जाने की मांग, प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

Driver Strike: केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध में हड़ताल पर निजी ट्रांसपोर्टर, जगह-जगह प्रदर्शन; पुलिस ने बरसाए डंडे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें