Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चारधाम यात्रा के नाम पर ऑनलाइन ठगी, फर्जी रजिस्ट्रेशन बनाकर यात्रियों को दो लाख का चूना; ट्रैवल एजेंसी पर FIR

श्रीनिवासा नगर बैंक कालोनी विजयवाडा आंध्र प्रदेश निवासी मुक्कावली साई भ्रमर मधुरिया ने कोतवाली पुलिस में तहरीर दी कि वह 11 लोग चारधाम यात्रा पर आए थे। उन्होंने लीजेंड इंडिया होलीडेज ट्रेवल एजेंसी जनकपुरी दिल्ली के माध्यम से ऑनलाइन पैकेज बुक किया था। एजेंसी के निदेशक ऋषि राम और कर्मचारी कुमकुम वर्मा से फोन के माध्यम से उनकी बात हुई जिसमें उन्होंने विश्वास दिलाया कि...

By Deepak chandra joshi Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 21 May 2024 10:24 PM (IST)
Hero Image
चारधाम यात्रा के नाम पर ऑनलाइन ठगी

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। चारधाम यात्रा के फर्जी रजिस्ट्रेशन बनाकर यात्रियों से दो लाख की ठगी करने वाली ट्रैवल एजेंसी के विरुद्ध ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

इस मामले में श्रीनिवासा नगर बैंक कालोनी विजयवाडा आंध्र प्रदेश निवासी मुक्कावली साई भ्रमर मधुरिया ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी। तहरीर में उन्होंने बताया कि वह 11 लोग चारधाम यात्रा पर आए थे। उन्होंने लीजेंड इंडिया होलीडेज ट्रेवल एजेंसी जनकपुरी दिल्ली के माध्यम से ऑनलाइन पैकेज बुक किया था।

एजेंसी के निदेशक ऋषि राम और कर्मचारी कुमकुम वर्मा से फोन के माध्यम से उनकी बात हुई जिसमें उन्होंने विश्वास दिलाया कि वह उनकी चारधाम यात्रा के रजिस्ट्रेशन एवं ठहरने आदि की व्यवस्था करा देंगे। जिसके एवज में उन्होंने दो लाख तैंतीस हजार रुपये उसने लिए।

जिसके बाद ट्रैवल एजेंसी की कर्मचारी कुमकुम वर्मा ने बताया कि उनका चारधाम का 25 मई से 30 मई तक का रजिस्ट्रेशन करा दिया गया है। उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से रजिस्ट्रेशन की पीडीएफ कापी भी उन्हें भेजी। जब उन्होंने ऋषिकेश आकर रजिस्ट्रेशन काउंटर पर यह रजिस्ट्रेशन दिखाया तो रजिस्ट्रेशन काउंटर पर बैठे व्यक्ति ने बताया कि उक्त रजिस्ट्रेशन फर्जी है। उनका रजिस्ट्रेशन एक जून से 10 जून के बीच का है।

ट्रैवेल एजेंसी पर लाखों की ठगी का आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रैवल एजेंसी ने उनसे धोखाधड़ी करके लाखों रुपए ठग लिए हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि तहरीर के आधार पर ट्रैवल एजेंसी लीजेंड इंडिया होलीडेज के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra के दौरान अचानक बिगड़ गई श्रद्धालु की तबीयत, होमगार्ड ने पीठ पर लादकर 7 KM दूर पहुंचाया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर