Move to Jagran APP

Triple Murder in Dehradun: आठ माह की बच्‍ची के बर्थ सर्टिफि‍केट ने खोला हत्‍यारे हसीन का राज, पुलिस के हाथ लगा अहम सुराग

Triple Murder in Dehradun बिजनौर की महिला व उसकी दो बेटियों की हत्या करने वाले आरोपित हसीन के बारे में पुलिस के हाथ अहम जानकारी लगी है। आठ माह पूर्व रेशमा ने एक और बेटी को जन्म दिया। रेशमा का दावा था हसीन से प्रेम संबंध के कारण यह बेटी हुई है। हसीन पहले सऊदी अरब में नौकरी करता था। वह फिर से सऊदी अरब जाना चाहता था।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Published: Sat, 29 Jun 2024 09:05 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 09:05 AM (IST)
Triple Murder in Dehradun: आयशा के जन्म प्रमाणपत्र में हसीन का नाम पिता के तौर पर दर्ज

जागरण संवाददाता, देहरादून। Triple Murder in Dehradun: बिजनौर की महिला व उसकी दो बेटियों की हत्या करने वाले आरोपित हसीन के बारे में पुलिस के हाथ अहम जानकारी लगी है। मृतका रेशमा की आठ माह की बेटी आयशा को हसीन अपनी ही बेटी मानता था। जन्म प्रमाणपत्र में भी हसीन ने खुद को आयशा का पिता बताया था। पुलिस ने नहटौर (बिजनौर) से आयशा का जन्म प्रमाण पत्र बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार, हसीन व रेशमा पांच महीने तक मुंबई में रहे, जहां रेशमा गर्भवती हुई। वहां के अस्पताल में रेशमा जब चेकअप के लिए गई तो हसीन ने खुद को उसके गर्भ में पल रहे बच्चे का पिता बताया था। उनके अवैध संबंध के बारे में हसीन के रिश्तेदारों को भी जानकारी थी।

शादी करने और साथ रखने का दबाव बनाने लगी रेशमा

हसीन पहले सऊदी अरब में नौकरी करता था। बेटी पैदा होने के बाद वह फिर से सऊदी अरब जाना चाहता था, लेकिन रेशमा उस पर शादी करने और साथ रखने का दबाव बनाने लगी। वह पुलिस से शिकायत करने की धमकी भी देती थी। जिस कारण उनके बीच झगड़े होने लगे थे।

नहटौर निवासी रेशमा तलाकशुदा थी और उसके दो साल से आरोपित हसीन के साथ अवैध संबंध थे। तलाक के बाद रेशमा के साथ उसकी 15 वर्षीय बेटी भी रह रही थी। आठ माह पूर्व रेशमा ने एक और बेटी को जन्म दिया। रेशमा का दावा था हसीन से प्रेम संबंध के कारण यह बेटी हुई है।

रेशमा लगातार हसीन पर शादी का दबाव बना रही थी। साथ ही वह बेटी के पालन-पोषण का खर्चा भी हसीन से मांग रही थी। हसीन भी तलाकशुदा है और वह कुछ साल से देहरादून के शिमला बाईपास मार्ग स्थित टिंबर ली फैक्ट्री में काम कर रहा था। हसीन यहां ब्रह्मपुरी में किराये के कमरे में रहता था और रेशमा से मिलने बिजनौर जाता था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.