Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूकेडी ने पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे में कटौती के फैसले का किया विरोध, दी ये चेतावनी

पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे में कटौती किए जाने के विरोध में यूकेडी के कार्यकर्ताओं ने घंटाघर स्थित इंद्रमणि बडोनी स्मारक के सामने एक दिनी उपवास रखा। दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में उपवास पर बैठे उक्रांद कार्यकर्ताओं ने काला मास्क पहनकर विरोध जताया।

By Raksha PanthriEdited By: Updated: Wed, 26 May 2021 08:43 PM (IST)
Hero Image
यूकेडी ने पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे में कटौती के फैसले का किया विरोध।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे में कटौती किए जाने के विरोध में उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को घंटाघर स्थित इंद्रमणि बडोनी स्मारक के सामने एक दिनी उपवास रखा। दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में उपवास पर बैठे उक्रांद कार्यकर्ताओं ने काला मास्क पहनकर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि पिछले दो दशक से अधिकांश पुलिस कर्मियों की पदोन्नति नहीं हुई है। उल्टा उनके ग्रेड वेतन में कटौती की जा रही है। इसे किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

सेमवाल ने कहा कि सरकार जब तक पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे कटौती का फैसला वापस नहीं लेती है वह तब तक काला मास्क पहनकर विरोध जताएंगे। जिलाध्यक्ष केंद्रपाल सिंह तोपवाल ने कहा कि इसके समाधान के लिए सरकार ने एक कमेटी भी गठित की थी, लेकिन एक माह बाद भी कमेटी की कोई बैठक नहीं हुई है। 

रायपुर ब्लाक के अध्यक्ष अनिल डोभाल ने कहा कि अगर आगामी 28 मई को होने वाली कैबिनेट की बैठक में पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे को लेकर कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया जाता है तो उक्रांद जनांदोलन शुरू करेगा। प्रमोद डोभाल ने सवाल उठाया कि कांस्टेबल से लेकर सब इंस्पेक्टर तक के पद समूह-ग के अंतर्गत आते हैं, लेकिन प्रमोशन को लेकर मानक अलग-अलग क्यों हैं। उपवास में बैठने वालों में अवतार सिंह, सुमन बडोनी, सुरेश आर्य, धर्मवीर सिंह आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- अल्मोड़ा के सल्ट के नवनिर्वाचित विधायक महेश जीना 27 को लेंगे शपथ

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें