Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Pushkar Dhami ने खोला युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों का खजाना; समूह 'ग' के 751 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

Uttarakhand SSC Recruitment Update News उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने विभिन्न विभागों में समूह ग के 751 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 1 नवंबर 2024 है। लिखित परीक्षा 19 जनवरी 2025 को प्रस्तावित है। आयाेग द्वारा अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट भी जारी की है। वहीं मेल से भी संपर्क कर सकते हैं।

By Ashok Kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 05 Oct 2024 09:40 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand News: प्रदेश में समूह ''ग'' के 751 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रदेश सरकार युवाओं के शिक्षक बेरोजगारों को सरकारी नौकरी के निरंतर अवसर दे रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के वर्तमान कार्यकाल में अभी तक 16 हजार से अधिक सरकारी नौकरियां राज्य के युवाओं को प्राप्त चुकी है।

इसके अलावा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) आने वाले तीन महीने में पांच हजार से अधिक रिक्त पदों के लिए लिखित परीक्षाएं आयोजित करेंगे।

751 पदों के लिए आवेदन शुरू

शुक्रवार को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने विभिन्न विभाग में समूह ग के 751 रिक्त पदों के लिए 11 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि एक नवंबर 2024 निर्धारित की गई है। ऑनलाइन आवेदनों में संशोधन करने तिथि पांच से आठ नवंबर 2024 तक निर्धारित की गई है। 19 जनवरी, 2025 लिखित परीक्षा की तिथि प्रस्तावित है। आगे इसमें कोई बदलाव भी हो सकता है।

इस वेबसाइट से भरें फार्म

आयोग के सचिव एसएस रावत ने बताया कि आयोग की वेबसाइट पर आवेदन पत्र भरने के लिए अभ्यर्थी दिए पूरे प्रारूप का भली भांति अध्ययन करने के बाद ही आवेदन पत्र भरें सभी पत्रों के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष रखी गई है। रिक्त पदों को लेकर संपूर्ण विवरण आयाेग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर दिया गया है। आयोग के सचिव ने कहा कि रिक्तियों की संख्या बढ़ाई और घटाई भी जा सकती है।

यह हैं विभाग और रिक्त पदों की संख्या

विभाग, रिक्त पद

  • कनिष्ठ सहायक, (विभिन्न विभाग),465
  • मेट, सिंचाई विभाग, 268
  • कार्य पर्यवेक्षक सिंचाई विभाग, 06
  • स्वागती, राज्य संपत्ति विभाग, 05
  • डाटा एंट्री आपरेटर,यूकेएसएसएससी, 03
  • कम्प्यूटर सहायक/ सह स्वागती, राज्यपाल सचिवालय, 03
  • आवास निरीक्षक, राज्य संपत्ति विभाग, 01

अभ्यर्थी यहां टोल फ्री नंबर पर करें संपर्क

  1. टोल फ्री नंबर : 9520991172
  2. व्हाट्सएप : 9520991174

ई-मेल : chayanayog @ gmail.com

आयोग ने सिंचाई विभाग के संशोधित अधियाचन के बाद ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ करने की तिथि निर्धारित ककी है। आयोग ने इससे पहले 17 सितंबर को समूह ग के 21 विभागों के 5,131 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ कर दी थी। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया करने से पहले आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध नियमाें का भली-भांति अवलोकन करें और उसके बाद आवेदन भरे। किसी भी प्रकार की दिक्कत आने पर आयोग के टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। -जीएस मर्तोलिया, अध्यक्ष यूकेएसएसएससी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें