Move to Jagran APP

Crime News: उत्पीड़न व गर्भपात के मामले में पति को दून से उठा ले गई UP पुलिस, पत्नी ने बरेली में दर्ज करवाई थी शिकायत

नवविवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और गर्भपात कराने के मामले में फरार चल रहे आरोपित पति को बरेली पुलिस ने देहरादून स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। बरेली के थाना किला में विवाहिता सुमेरा निवासी केलाबाग ने मुकदमा दर्ज कराया था। सुमेरा के अनुसार उनकी शादी अजहरउद्दीन निवासी ईस्ट शिमला एनक्लेव देहरादून के साथ बरेली में नवंबर 2022 में हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Wed, 18 Oct 2023 08:30 AM (IST)
Hero Image
Crime News: उत्पीड़न व गर्भपात के मामले में पति को दून से उठा ले गई UP पुलिस

जागरण संवाददाता, देहरादून। नवविवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और गर्भपात कराने के मामले में फरार चल रहे आरोपित पति को बरेली पुलिस ने देहरादून स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। बरेली के थाना किला में विवाहिता सुमेरा निवासी केलाबाग ने मुकदमा दर्ज कराया था।

सुमेरा के अनुसार, उनकी शादी अजहरउद्दीन निवासी ईस्ट शिमला एनक्लेव, देहरादून के साथ बरेली में नवंबर 2022 में हुई थी। आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद ससुर मोईनउद्दीन, सास सबिहा नाज, पति अजहरउद्दीन, देवर अमनउद्दीन दहेज में 50 लाख रुपये लाने को लेकर प्रताड़ित करने लगे। इसकी जानकारी अपनी मौसेरी सास निलोफर को दी तो उन्होंने भी गाली गलौज करते हुए धमकाया।

पति पर गर्भपात कराने का आरोप

आरोप है कि पति गर्भपात कराना चाहता था, लेकिन विरोध करने पर पति ने बदनीयती से धक्का दे दिया। जिससे तबीयत खराब हो गई, लेकिन ससुराली अस्पताल नहीं ले गए। सूचना मिलने पर मायके वाले अपने साथ बरेली ले गए, जहां अस्पताल में गर्भपात हो गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद से आरोपित पति फरार चल रहा था।

यह भी पढ़ें - Uttarakhand में होगी 381 महिला व पुरुष होमगार्ड की भर्ती, अपर मुख्य सचिव ने प्रक्रिया जल्द शुरू करने का दिया आश्वासन

आरोपित पति देहरादून से गिरफ्तार

बीते मंगलवार की सुबह बरेली पुलिस के एसआइ प्रदीप कुमार ने टीम सहित देहरादून में दबिश देकर आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया और साथ ले गए। पटेलनगर कोतवाली प्रभारी सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि बरेली पुलिस के किसी आरोपित को अपने साथ ले जाने की सूचना मिली है, लेकिन बरेली पुलिस ने संपर्क नहीं किया था।

यह भी पढ़ें - Uttarakhand: उत्तराखंड परिवहन निगम के सामने मुसीबत, निगम की करीब 400 बसों को दिल्ली में नहीं मिलेगा प्रवेश; जानें वजह

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।