Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Assembly Budget Session: 13 मार्च से गैरसैंण में बजट सत्र, अधिसूचना जारी

Uttarakhand Assembly Budget Session 2023 विधानसभा का बजट सत्र 13 मार्च से ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में होगा। सरकार की ओर से मिले इससे संबंधित प्रस्ताव को विधानसभा ने राजभवन क भेजा था।

By kedar duttEdited By: Nirmala BohraUpdated: Sat, 25 Feb 2023 09:54 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Assembly Budget Session: ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में होगा सत्र।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: Uttarakhand Assembly Budget Session: विधानसभा का बजट सत्र 13 मार्च से ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में होगा। राजभवन से हरी झंडी मिलने के बाद शुक्रवार को विधानसभा सचिवालय ने सत्र के सिलसिले में अधिसूचना जारी कर दी।

उधर, विधायकों ने सत्र के लिए अब 560 प्रश्न लगाए हैं।  राज्य मंत्रिमंडल की हाल में हुई बैठक में गैरसैंण में होने वाले विधानसभा के बजट सत्र के लिए 13 से 18 मार्च की अवधि तय की थी। सरकार की ओर से मिले इससे संबंधित प्रस्ताव को विधानसभा ने राजभवन को भेजा था।

वहां से स्वीकृति मिलने के बाद शुक्रवार को सत्र के आयोजन की अधिसूचना जारी कर दी गई। इसके साथ ही विधानसभा सचिवालय ने सत्र के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं।

गैरसैंण में विधानसभा भवन के सभामंडप में साउंड सिस्टम को ठीक करने का कार्य चल रहा है तो अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही हैं। शीघ्र ही सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था समेत अन्य विषयों को लेकर बैठकें होंगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर