Move to Jagran APP

Uttarakhand Board Exam 2024: उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख हुई घोषित, बच्चों की बढ़ी टेंशन; यहां देखें डेटशीट

Uttarakhand Board Exam 2024 उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का एलान कर दिया गया है। छात्रों को तैयारी करने के लिए अब कम समय ही बचा है। साल 2024 में होने वाली उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू होकर 16 मार्च तक होंगी। 16 मार्च को हाईस्कूल की कृषि बहीखाता लेखाशास्त्र तो इंटरमीडिएट की समाजशास्त्र विषय के साथ परीक्षा संपन्न होगी।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 30 Dec 2023 09:30 AM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख हुई घोषित, बच्चों की बढ़ी टेंशन

जागरण संवाददाता, रामनगर। उत्तराखंड के छात्रों की टेंशन अब बढ़ने वाली है। अब परीक्षा की तारीखों का एलान हो गया है। वर्ष 2024 में होने वाली उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू होकर 16 मार्च तक होंगी।

प्रयोगात्मक परीक्षाएं 16 जनवरी से 15 फरवरी के मध्य संपन्न होंगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय देहरादून में सभापति सीमा जौनसारी की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक हुई। 27 फरवरी को इंटरमीडिएट हिंदी विषय तो हाईस्कूल की हिंदुस्तानी संगीत विषय के साथ परीक्षा शुरू होगी।

इतने छात्र-छात्राएं हैं पंजीकृत

16 मार्च को हाईस्कूल की कृषि, बहीखाता, लेखाशास्त्र तो इंटरमीडिएट की समाजशास्त्र विषय के साथ परीक्षा संपन्न होगी। इस बार हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में कुल 2,10,354 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं।

बैठक में ये लोग रहे शामिल

बैठक में परिषद की सचिव डा. नीता तिवारी, अपर माध्यमिक शिक्षा निदेशक महावीर सिंह विष्ट, अपर सचिव वीपी सिमल्टी, उपसचिव सीपी रतूड़ी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: श्रीराम के जयकारों से गूंजी द्रोणनगरी, अक्षत कलश का हुआ भव्य स्वागत; घर-घर पहुंच रहा आमंत्रण

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।