Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड के CM ने PM Modi के जन्मदिन पर ‘स्वच्छता लीग मैराथन' का किया शुभारंभ, पीएम के तारीफ में कही ये बातें

PM Narendra Modi Birthday मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर परेड ग्राउंड देहरादून (Dehradun) में नगर निगम देहरादून द्वारा आयोजित ‘स्वच्छता लीग मैराथन का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने बाबा केदार भगवान बदरी विशाल और गंगा से स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की है। कहा कि उनके अब तक के नौ साल के कार्यकाल में देश ने अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 17 Sep 2023 11:06 AM (IST)
Hero Image
PM Narendra Modi Birthday: उत्तराखंड के CM ने PM Modi के जन्मदिन पर ‘स्वच्छता लीग मैराथन' का किया शुभारंभ

देहरादून, जागरण टीम। PM Narendra Modi Birthday: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्म दिवस के अवसर पर परेड ग्राउंड, देहरादून (Dehradun) में  नगर निगम देहरादून द्वारा आयोजित ‘स्वच्छता लीग मैराथन' का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने बाबा केदार, भगवान बदरी विशाल और मां गंगा से प्रधानमंत्री के स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की है। 

माननीय प्रधानमंत्री जी का देवभूमि उत्तराखण्ड से विशेष लगाव है, उनके नेतृत्व एवं मार्गदर्शन… pic.twitter.com/nCTVZjs8w6— Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) September 17, 2023

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने हासिल की अनेक उपलब्धियां- सीएम

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री के अब तक के नौ साल के कार्यकाल में देश ने अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं। आज दुनिया में भारत का मान, सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है। वैश्विक स्तर पर भारत की शाख बढ़ी है। 21 जून विश्व के अनेक देशों में 'योग दिवस' (Yoga Day) मनाया जाता है। इसे वैश्विक स्तर पर ले जाने का काम प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा किया गया।

— Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) September 17, 2023

उत्तराखंड को भी मिला जी-20 की तीन बैठकों को आयोजित करने का अवसर

भारत की अध्यक्षता में आयोजित जी-20 की देशभर में 200 से भी अधिक बैठकें देश के अनेक स्थानों पर हुई। जी-20 की तीन बैठकें आयोजित करने का अवसर उत्तराखंड को भी मिला।  इस समिट में पूरी दुनिया ने भारत की संस्कृति और सामर्थ्य को देखा।

Mussoorie Hotel Fire: मसूरी के एक होटल में आग का तांडव, बाहर खड़ी दो गाड़ी भी जलकर हुई राख; देखें Video

वर्ष 2023 को वैश्विक स्तर पर मिलेट वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने भारत के अन्न को वैश्विक स्तर पर अलग पहचान दिलाने का कार्य किया है। आज भारत (India) विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन चुका है। 

प्रधानमंत्री को देवभूमि से है विशेष लगाव

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का देवभूमि उत्तराखंड से विशेष लगाव है। उन्होंने बाबा केदारनाथ की भूमि से कहा था कि इक्कीसवीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड (Uttarakhand) का दशक होगा। इस दशक को उत्तराखंड (Uttarakhand) का दशक बनाने के लिए राज्य सरकार हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के मार्गदर्शन में केन्द्र सरकार (Central Government) से राज्य को हर क्षेत्र में पूरा सहयोग मिल रहा है। सड़क, रेल और हवाई कनेक्टिविटी का राज्य में तेजी से विस्तार हो रहा है।

मोदी के कालखंड में उत्तराखंड को मिली डेढ़ लाख करोड़ से अधिक योजनाएं

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के कालखण्ड में राज्य को डेढ़ लाख करोड़ से अधिक योजनाएं मिली हैं। पर्यटन, कृषि, बागवानी, शिक्षा, चिकित्सा, तकनीकि क्षेत्र सभी में राज्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजानदास, नगर आयुक्त मनुज गोयल, अनिल गोयल उपस्थित थे।

उत्तराखंड की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज से अपडेट रहने के लिए यहां जुड़े रहें। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर