Move to Jagran APP

Uttarakhand News: मुख्यमंत्री धामी ने किसान की समस्या का किया समाधान, खेत में लगवाया बिजली का खंभा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार जिले के मंगलौर से आए किसानों की समस्या का तुरंत समाधान किया। किसानों ने खेतों में सिंचाई के लिए ट्यूबवैल के लिए बिजली का खंभा लगाने का अनुरोध किया था। पानी न आने के कारण फसल सूखने की कगार पर पहुंच रही थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए खेत में बिजली का खंभा लगा दिया।

By Ravindra kumar barthwal Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 12 Oct 2024 08:36 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री आवास में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में जन समस्याएं सुनते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी। साभार- सूवि

राज्य ब्यूरो, जागरण, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को उनसे मिलने पहुुंचे हरिद्वार जिले के मंगलौर से आए किसानों की समस्या का तत्काल समाधान किया। किसानों ने खेतों में सिंचाई के लिए ट्यूबवेल के लिए बिजली का खंभा लगाने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने समस्या के समाधान को तेजी से कार्यवाही के निर्देश का तुरंत असर हुआ और विभाग ने खेत में बिजली का खंभा लगा दिया।

मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में शुक्रवार जनता मिलन कार्यक्रम में मंगलौर से आए किसानों ने मुख्यमंत्री धामी को अपनी समस्याएं बताईं। सीएम धामी को उदलहेड़ी निवासी किसान संजय सिंह ने बताया कि मंगलौर बिजलीघर से उसने अपने खेत में ट्यूबवैल से सिंचाई के लिए पिछले चार महीने से कनेक्शन लिया हुआ है।

उसने बताया कि पड़ोसी किसान जिसके खेत में बिजली की 11 हजार की लाइन है, वह अपने खेत में बिजली का खंभा लगने नहीं दे रहा है। इस कारण बिजलीघर से जब भी कोई अधिकारी लाइनमैन को लेकर आता है तो विरोध के कारण वापस लौट जाते हैं। इससे पानी न आने के कारण फसल सूखने की कगार पर पहुंच रही है।

इसे भी पढ़ें-नए भू-कानून में संभव नहीं होगी नियमों की अनदेखी, उल्लंघन हुआ तो बचना मुश्किल

संजय सिंह ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि बिजली विभाग के अधिकारियों को उसके खेत में बिजली लाइन खींचने के निर्देश दिए जाएं, ताकि 10 से अधिक किसानों की फसल नष्ट होने से बच जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्‍कर धामी।-जागरण


किसान संजय सिंह की समस्या को गंभीरता से सुनने के बाद मुख्यमंत्री धामी ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। सीएम के निर्देशों के क्रम में ऊर्जा निगम की ओर से पुलिस व अन्य विभागों के सहयोग से मौके पर खंभा लगवा दिया गया है।

मुख्य सेवक सदन में जनता मिलन 

उधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में जनता मिलन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान प्रदेशभर से आए हर वर्ग के व्यक्तियों, महिलाओं, पूर्व सैनिकों एवं किसानों ने मुख्यमंत्री से भेंट कर उन्हें अपनी समस्याएं बताईं।

इसे भी पढ़ें-उत्‍तराखंड में बदलने लगा मौसम का मिजाज, सुबह-शाम बढ़ने लगी ठिठुरन

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की समस्याओं का निस्तारण हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों को जन शिकायतों के निस्तारण को शीर्ष प्राथमिकता देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं के तेजी से निराकरण की कार्य संस्कृति सरकारी विभागों को अपनानी होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें