Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand News: कानून-व्यवस्था को लेकर सीएम धामी सख्‍त, कहा- आपराधिक तत्वों से सख्ती से निपटेगी सरकार

उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले कुछ समय से मतांतरण लव जिहाद डकैती जैसी घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने समीक्षा की थी। तब उन्होंने इन प्रकरणों में सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि ऐसे आपराधिक तत्वों को चिह्नित करने के लिए राज्य में वृहद सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है। इसमें कानून अपना काम करेगा।

By kedar dutt Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:55 AM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर स‍िंह धामी।- जागरण आर्काइव

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि देवभूमि के शांतिपूर्ण वातावरण को बिगाड़ने वाले आपराधिक तत्वों से सरकार सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा कि देवभूमि के लोग शांतिप्रिय हैं। यदि आपराधिक प्रवृत्ति के लोग आकर यहां की शांत वादियों में अशांति फैलाएंगे और कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास करेंगे तो इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि ऐसे आपराधिक तत्वों को चिह्नित करने के लिए राज्य में वृहद सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है। इसमें कानून अपना काम करेगा। आपराधिक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश पुलिस प्रशासन को दिए गए हैं।

बता दें क‍ि राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले कुछ समय से मतांतरण, लव जिहाद, डकैती जैसी घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री ने हाल में समीक्षा की थी। तब उन्होंने इन प्रकरणों में सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे।

मुख्यमंत्री ने जनसांख्यिकीय परिवर्तन की समस्या के समाधान के लिए सभी एजेंसियों को आपसी समन्वय से काम करने को कहा। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि उत्तराखंड अन्य प्रदेशों के अपराधियों की शरणस्थली न बने, यह सुनिश्चित किया जाए। साथ ही सीमावर्ती जिलों में सघन अभियान चलाने को निर्देशित किया था।

अपराध को लेकर जीरो टॉलरेंस: धामी

अब मुख्यमंत्री ने फिर से कहा है कि राज्य में अपराध को लेकर सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है। अपराधियों के मन में पुलिस का भय और आमजन में भरोसा बढ़ना चाहिए, इस दृष्टिकोण से कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आपराधिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। किसी को भी राज्य के शांतिपूर्ण वातावरण को बिगाडऩे की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने उत्तराखंड को नशामुक्त प्रदेश बनाने और साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने को भी निर्देशित किया है।

यह भी पढ़ें: औचक निरीक्षण करने पुलिस मुख्यालय पहुंचे CM Dhami, अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों में हड़कंप