Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

असम के मणिपुर में बलिदान हुआ उत्‍तराखंड का जवान, ऋषिकेश में सैन्‍य सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार

Jawan Martyr असम के मणिपुर में बलिदानी हुए सेना के जवान हजारी चौहान का अंतिम सस्कार गंगा तट स्थित पूर्णानंद घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया। राज्य सरकार की ओर से क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने शहीद को अंतिम सलामी देकर पुष्पांजलि अर्पित की। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने भी जवान के बलिदान पर दुख व्‍यक्‍त किया।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Tue, 27 Aug 2024 02:58 PM (IST)
Hero Image
Jawan Martyr: मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने भी जवान के बलिदान पर दुख व्‍यक्‍त किया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Jawan Martyr: असम के मणिपुर में बलिदानी हुए सेना के जवान हजारी चौहान का अंतिम सस्कार गंगा तट स्थित पूर्णानंद घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया।

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने भी जवान के बलिदान पर दुख व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने कहा कि असम में मां भारती की रक्षा करते हुए टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग निवासी हजारी सिंह के शहीद होने का समाचार अत्यंत दुःखद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। विनम्र श्रद्धांजलि!

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: देहरादून और बागेश्वर में आज भारी बारिश के आसार, IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

राज्य सरकार की ओर से क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने शहीद को अंतिम सलामी देकर पुष्पांजलि अर्पित की। अग्रवाल ने कहा कि यह हम सभी प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत पीड़ा का क्षण है क्योंकि हमने भाई और बेटा भी खोया है।

हमारे रणबांकुरों ने उत्तराखण्ड की समृद्ध सैन्य परंपरा का पालन करते हुए मां भारती के चरणों में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

शहीद हजारी चौहान की अंतिम यात्रा में शहीद के भाई डबल सिंह, जितेंद्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, शहीद के पुत्र सन्दीप सिंह, कुलदीप सिंह, अंकित सिंह, रोहन सिंह, अजीत सिंह, उपजिलाधिकारी नरेंद्र नगर देवेंद्र नेगी, नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी तनवीर मारवाह व अन्य उपस्थित रहे। बता दें कि बलिदानी देवप्रयाग के रहने वाले हैं। वह वर्तमान में श्यामपुर खदरी रह रहे थे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: राज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर से 96 लाख की धोखाधड़ी, जमीन के नाम पर बना दिया घनचक्‍कर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें