Move to Jagran APP

Uttarakhand News : देहरादून में जंगल में बनी 15 मजारों पर चला बुलडोजर, अब अन्‍य शहरों में भी होगी कार्रवाई

Uttarakhand News उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में जंगल में अतिक्रमण कर बनी 15 मजारों पर बुलडोजर चला दिया गया। दो मजार प्रबंधकों की ओर से जमीन संबंधी कागज दिखाने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। अन्‍य शहरों में भी अतिक्रमण कर बनाए गए धार्मिक स्‍थलों को ध्‍वस्‍त किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraUpdated: Wed, 14 Dec 2022 09:49 AM (IST)
Uttarakhand News : देहरादून में जंगल में बनी 15 मजारों पर चला बुलडोजर, अब अन्‍य शहरों में भी होगी कार्रवाई
Uttarakhand News : देहरादून में जंगल में बनी 15 मजारों पर चला बुलडोजर

टीम जागरण, देहरादून : Uttarakhand News : उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में जंगल में अतिक्रमण कर बनी 15 मजारों पर बुलडोजर चला दिया गया। वन विभाग के देहरादून प्रभाग के बुलडोजर ने 17 में से 15 मजारों को ध्वस्त कर दिया। दो मजार प्रबंधकों की ओर से जमीन संबंधी कागज दिखाने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

देहरादून के बाद अब अन्‍य शहरों में भी जंगलों में अतिक्रमण कर बनाए गए धार्मिक स्‍थलों को ध्‍वस्‍त किया जाएगा। बता दें कि बीते कुछ सालों में उत्तराखंड में सरकारी भूमि पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण कर धार्मिक स्थल खड़े कर दिए गए हैं। इसी क्रम में शासन की ओर से अतिक्रमण कर बनाए गए ऐसे धार्मिक स्थल चयनित करने के आदेश दिए गए थे।

नैनीताल हाईकोर्ट भी इस संबंध में राज्य सरकार और वन विभाग को फटकार लगा चुका है। जिसके बाद पुष्‍कर सिंह धामी सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए वन मुख्यालय को ऐसे अतिक्रमणों को चिह्नित कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। देहरादून वन प्रभाग के डीएफओ नीतिश मणि त्रिपाठी ने कार्रवाई की पुष्टि की है।