Move to Jagran APP

Uttarakhand News: कार की नंबर प्‍लेट पर पापा ल‍िखना पड़ा भारी, पुल‍िस ने क‍िया चालान, शेयर की तस्‍वीरें

उत्‍तराखंड पुल‍िस ने अपने आफ‍िश‍ियल ट्विटर अकाउंट और फेसबुक पेज पर भी इस जानकारी को साझा क‍िया। ल‍िखा क‍ि टवीट पर श‍िकायत प्राप्‍त करने के बाद वाहन के स्‍वामी को यातायात आफ‍िस बुलाकर नंबर प्‍लेट बदलवाई और चालान भी क‍िया।

By Sumit KumarEdited By: Updated: Wed, 13 Jul 2022 09:45 PM (IST)
Hero Image
पुल‍िस ने कार का चालान करने के साथ ही नंबर प्‍लेट भी उतरवा दी।

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्‍तराखंड में एक कार स्‍वामी को कार की नंबर प्‍लेट पर 4141 को मोड‍िफाई कर पापा ल‍िखना भारी पड़ गया। पुल‍िस को जब इसकी जानकारी म‍िली तो पुल‍िस ने कार का चालान करने के साथ ही नंबर प्‍लेट भी उतरवा दी।

आफ‍िश‍ियल फेसबुक पेज क‍िया साझा

उत्‍तराखंड पुल‍िस ने अपने आफ‍िश‍ियल ट्विटर अकाउंट और फेसबुक पेज पर भी इस जानकारी को साझा क‍िया। ल‍िखा क‍ि टवीट पर श‍िकायत प्राप्‍त करने के बाद वाहन के स्‍वामी को यातायात आफ‍िस बुलाकर नंबर प्‍लेट बदलवाई और चालान भी क‍िया।

इंटरनेट मीड‍िया पर सराहा रहे लोग

वहीं उत्‍तराखंड के पुल‍िस के फेसबुक पेज पर भी पुल‍िस द्वारा की गई कार्रवाई की लोग कमेंट कर सरहना कर रहे हैं। लोग इसी तरह अन्‍य वाहन पर लगे स्‍टीकर और कानून की धज्जियां उड़ाने वालों पर शीघ्र कार्रवाई की मांग उठा रहे हैं।

ट्रैफिक आई से कर सकते हैं शिकायत

यातायात निदेशक मुख्तार मोहसिन ने बताया क‍ि ट्वीटर हेंडल से शिकायत मिली थी एक वाहन शहर में घूम रहा है। वाहन का वास्तविक नंबर 4141 है जिसे मोडिफाइड करके 'पापा' बनाया हुआ है। शिकायत के आधार पर वाहन के मालिक का पता करवाया गया, उसे ट्रैफिक ऑफिस बुलाकर उसका चालान किया गया। जनता से अपील है कि यदि कोई यातायात नियमों का उल्लंघन करता है तो ट्रैफिक आई से शिकायत कर सकते हैं। शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेन में चढ़ रहे यात्री का मोबाइल उड़ाया

हरिद्वार: रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सवार हो रहे यात्री का मोबाइल फोन चोरों ने चोरी कर लिया। पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। रेलवे पुलिस के मुताबिक, राजेश कुमार निवासी ग्लोरी फ्लैट अहमदाबाद ने शिकायत देकर बताया कि वह 17 जून को हरिद्वार रेलवे स्टेशन से दोपहर में साढ़े तीन बजे ट्रेन में सवार हो रहा था। इस दौरान यात्रियों की भीड़ के चलते किसी चोर ने उसका मोबाइल चुरा लिया। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी। जीआरपी थाना प्रभारी अनुज सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर चोर की तलाश की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें