Move to Jagran APP

देवभूमि में अब अपराधियों पर कसेगी नकेल, उत्तराखंड पुलिस ने शुरू किया विशेष अभियान; हर जिले में एक-एक टीम गठित

उत्तराखंड पुलिस ने कुख्यात अपराधियों की धरपकड़ के लिए उत्तर प्रदेश की तर्ज पर ‘आपरेशन प्रहार’ शुरू किया है। दो माह के इस विशेष अभियान में फरार चल रहे गंभीर और संगठित अपराधों में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर उन पर नकेल कसी जाएगी। इसके लिए हर जिले में एक-एक टीम गठित की गई है। इसमें स्पेशल टास्क फोर्स और इंटेलीजेंस को भी शामिल किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Thu, 03 Aug 2023 01:15 PM (IST)
Hero Image
अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी में उत्तराखंड पुलिस

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड पुलिस ने कुख्यात अपराधियों की धरपकड़ के लिए उत्तर प्रदेश की तर्ज पर ‘आपरेशन प्रहार’ शुरू किया है। दो माह के इस विशेष अभियान में फरार चल रहे गंभीर और संगठित अपराधों में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर उन पर नकेल कसी जाएगी।

हर जिले में बनाई गई एक-एक टीम

इसके लिए हर जिले में एक-एक टीम गठित की गई है। इसमें स्पेशल टास्क फोर्स और इंटेलीजेंस को भी शामिल किया गया है। प्रदेश में नशा तस्करी, डकैती, लूट, हत्या, फिरौती, भूमि कब्जाने, नकल करवाने जैसे गंभीर अपराधों को अंजाम देने वाले दर्जनों अपराधी लंबे समय से फरार हैं।

पिछले दिनों डीजीपी अशोक कुमार ने इन अपराधियों की धरपकड़ के लिए सभी जिला प्रभारियों को निर्देशित किया था। इसी क्रम में यह अभियान शुरू किया गया है। इन अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी।

फरार चल रहे अपराधियों पर कसी जाएगी नकेल

टीम में तेज तर्रार पुलिसकर्मी इस अभियान के लिए गठित टीमों में तेज तर्रार पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है। टीमों को बाकायदा अपराधियों को गिरफ्तार करने का टास्क दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त ये टीमें कोई बड़ी आपराधिक घटना होने पर उसे सुलझाने में भी मदद करेंगी।

उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के अनुसार, कुख्यातों पर प्रहार करने के लिए ‘आपरेशन प्रहार’ शुरू किया गया है। इसमें भूमाफिया, नशा तस्कर, विदेश भेजने और नौकरी लगवाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस अभियान में थाना-चौकी पुलिस के अलावा सीओ, एसपी एसटीएफ व इंटेलीजेंस को भी लगाया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।