Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Politics: लोस चुनाव में जिन क्षेत्रों में रहे कमजोर, वहां विशेष ध्यान देगी भाजपा

Uttarakhand Politics दिल्ली में केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा के शासकीय आवास पर मंगलवार देर रात हुई बैठक में लोकसभा चुनाव की समीक्षा करने के साथ ही आगामी कार्यक्रमों समेत विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। इस दौरान लोकसभा चुनाव में उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बताई गई जहां पार्टी कमजोर रही है। वहीं दो सीटों के उपचुनाव में पूरी ताकत से जुटने पर भी जोर दिया गया।

By kedar dutt Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 26 Jun 2024 07:56 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Politics: बीएल संतोष की उपस्थिति में मुख्यमंत्री, राज्य के सभी सांसदों व पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक

राज्य ब्यूरो, जागरण देहरादून। Uttarakhand Politics: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ होने से पहले दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष की उपस्थिति में हुई उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, सांसदों व भाजपा के प्रांतीय पदाधिकारियों की बैठक में लोकसभा चुनाव में राज्य की पांचों सीटों पर लगातार तीसरी जीत के लिए संगठन और सरकार की पीठ थपथपाई गई। साथ ही लोकसभा चुनाव में उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बताई गई, जहां पार्टी कमजोर रही है। इसके साथ ही विधानसभा की दो सीटों के उपचुनाव में पूरी ताकत से जुटकर इतिहास बनाने पर भी जोर दिया गया।

दिल्ली में केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा के शासकीय आवास पर मंगलवार देर रात हुई बैठक में लोकसभा चुनाव की समीक्षा करने के साथ ही आगामी कार्यक्रमों समेत विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, लोकसभा सदस्य अनिल बलूनी, अजय टम्टा, अजय भट्ट, त्रिवेंद्र सिंह रावत, माला राज्यलक्ष्मी शाह, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, डा कल्पना सैनी उपस्थित रहे।

सूत्रों के अनुसार बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने राज्य में लोकसभा चुनाव में मिली सफलता के लिए संगठन और राज्य सरकार के प्रयासों को सराहा। साथ ही पूरे चुनाव अभियान का ब्योरा भी लिया। इस बात पर विशेष जोर दिया गया कि राज्य में जिन क्षेत्रों में भाजपा कुछ कमजोर रही है, वहां विशेष रूप से ध्यान केंद्रित किया जाए। सूत्रों ने बताया कि बैठक में विधानसभा की बदरीनाथ व मंगलौर सीटों के उपचुनाव के संबंध में चर्चा हुई। यही नहीं, आगामी नगर निकाय और पंचायत चुनावों के दृष्टिगत इसके लिए अभी से पूरी तैयारी करने के लिए कहा गया।

धामी मंत्रिमंडल में रिक्त चल रहे मंत्री पदों को भरने और आगामी निकाय चुनाव से पहले पार्टी के कुछ नेताओं को विभिन्न निगमों, आयोगों व प्राधिकरणों में दायित्व दिए जाने के संबंध में अनौपचारिक रूप से चर्चा हुई। इसके अलावा सांगठनिक दृष्टि से अब तक के कार्यक्रमों का ब्योरा बैठक में रखा गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें