Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Politics: गुर्जर महासभा के कंधे पर 'बंदूक' रख चैंपियन का मंत्री पद पर निशाना

विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के माध्यम से मंत्री पद की मांग उठाई है। गुर्जर महासभा की ओर से प्रेस कांफ्रेंस कर चैंपियन को उत्तराखंड का काबीना मंत्री बनाने की मांग की है।

By Raksha PanthriEdited By: Updated: Fri, 29 Oct 2021 02:35 PM (IST)
Hero Image
गुर्जर महासभा के जरिये खानपुर विधायक चैंपियन ने मांगा मंत्री पद, जानिए क्या बोले।

जागरण संवाददाता, देहरादून। खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' ने गुर्जर महासभा को आगे कर काबीना मंत्री पद पर निशाना साधा है। यशपाल आर्य के कांग्रेस में शामिल होने के बाद खाली पड़े मंत्री पद पर चैंपियन की नजर है। इसके लिए अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भेजकर चैंपियन को मंत्री बनाने की मांग की है। ऐसा न होने पर आगामी विधानसभा चुनाव में गुर्जर समाज की नाराजगी झेलने को तैयार रहने की चेतावनी दी है।

शुक्रवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में गुर्जर महासभा ने प्रेसवार्ता की। जिसमें खानपुर विधायक चैंपियन भी शामिल हुए। महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग गुर्जर ने कहा कि कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन गुर्जर समेत तमाम ओबीसी वर्ग के राष्ट्रीय स्तर के नेता हैं। उन्हें सम्मान मिलना है तो यह पूरे ओबीसी वर्ग का सम्मान होगा। कहा कि गुर्जर वर्ग भाजपा का वोटर है, लेकिन बीते कुछ समय से विपक्षी व अन्य ताकत किसान आंदोलन के नाम पर गुर्जरों को भड़का रहे हैं। हालांकि, उन्होंने भाजपा से गुर्जर वर्ग को सम्मान मिलने की अपेक्षा जताई है।

गृह मंत्री अमित शाह को भेजे पत्र में उन्होंने कहा कि यशपाल आर्य के कांग्रेस में शामिल होने के बाद मंत्री पद रिक्त हो गया है। ऐसे में लगातार चार बार के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को कैबिनेट में शामिल किया जाए। प्रेसवार्ता के दौरान मौजूद रहे चैंपियन की भी इस मांग पर मूक सहमति नजर आई। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह मांग गुर्जर महासभा की है, उनकी ओर से ऐसी कोई मांग नहीं की गई है।

कुंवर प्रणव सिंह चैपिंयन (विधायक, खानपुर) का कहना है कि संगठन जो भी जिम्मेदारी देगा, वह मुझे स्वीकार है। संगठन को मजबूत बनाने के लिए लगातार कार्य करता रहूंगा। मेरी भाजपा में किसी के साथ कोई अनबन नहीं है। सभी एक परिवार के सदस्य की तरह हैं और भाजपा हमारा घर है। कभी-कभी घर में रखे बर्तन टकराते हैं तो आवाज होती ही है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: 30 को दून में रहेंगे अमित शाह, 950 स्थानों पर होगा केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें